फतेहपुर : देखिये सीएम और डिप्टी सीएम साहब ! गांव की सड़कें हुई बदहाल चारपाई बनी एम्बुलेंस

डिप्टी सीएम केशव मौर्य के दावो को खोखला साबित कर रही बदहाल सड़को की तस्वीरें, जिले के जनप्रतिनिधियों को भी शर्म नही आती

उत्तर प्रदेश की सत्ता हाथ में आने के बाद सूबे के मुखिया योगी आदित्यनाथ ने यह वादा किया था कि 90 दिनों के अंदर प्रदेश की सभी सड़के गढढा मुक्त हो जायेगी लेकिन ग्रामीण क्षेत्रों में जमीनी हकीकत कुछ और ही बया कर रही है। सरकार के वादे व दावे हवा हवाई साबित हो रहे है। असलियत में गढढा मुक्त सड़क का दावा “ढाक के तीन पात साबित हो रहे हैं।
ऐसा ही एक मामला फतेहपुर जिले के अमौली विकास खंड से सामने आया है, जहां दपसौरा से इटरा होकर अमौली मार्ग को जानेवाली सडक पूरी तरह से कीचड़ में तब्दील हैं। लोगों को आवागमन में भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा है, लेकिन सरकार प्रशासन व जनप्रतिनिधि लोगों की समस्या पर चुप्पी साधे हुए नजर आ रहे हैं।
पूरा मामला फतेहपुर जनपद के अमौली विकास खंड का है जहां आज भी लोग मूल भूत सुविधाओं के लिए तरसते हुए नजर आ रहे हैं। दपसौरा से अमौली को जाने वाली सड़क पूरी तरह से ध्वस्त है और 2 किमी लंबी पूरी सड़क गढ्ढों एव कीचड़ में तब्दील है। जिसके कारण क्षेत्रीय ग्रामीणों को भारी समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। क्षेत्रीय जनप्रतिनिधि व सरकार लोगों की समस्या को गंभीरता से लेते हुए नही दिखाई दे रहे है।
किसी ब्यक्ति की किस्मत खराब होने की बात सुनी होगी लेकिन एक साथ बीस हज़ार से अधिक लोगो की किस्मत का रूठना बड़ी बात है। कुछ ऐसी ही स्थिति में जी रहे दपसौरा, परसेढा रुस्तमपुर, गज्जा डेरा, मरवाही डेरा के ग्रामीण पूरी तरह कैद है। यहाँ अभी तक विकास की किरण तक नही पहुंची लोग पगडंडियों के सहारे आवागमन करते है।
गांव के ज्ञान सिंह, अनुराग व अनिल बताते है कि गांव में महिला की डिलीवरी या किसी के बीमार होने पर परिजन चारपाई पर लादकर मुख्य सड़क तक ले जाते है। इसके बाद ही अस्पताल मिलता है कई बार ग्रामीण अफसरों से व विधायक से गुहार लगाने पहुंचे लेकिन कोई सुनवाई न होने के कारण मायूस होकर लौट गए।
बारिश के मौसम में चार महीने तक रास्ता पानी से भर जाता है खेतो में पानी भरने के साथ कच्चे रास्ते मे भी पानी जांघ से भर जाता है इससे गांव के बच्चे स्कूल तक नही जा पाते है ग्रामीण भी घरो में कैद होकर रह जाते है। अब देखना यह होगा कि सरकार व जिला प्रशासन लोगों को समस्या से मुक्ति दिलाने हेतु क्या रुख अख्तियार करते हैं।
जिला संवाददाता- मनीष पाल की रिपोर्ट
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button