‘फादर्स डे’ पर डोनाल्‍ड ट्रंप का संदेश- ‘पिता के लिए बच्चे सब कुछ होते हैं’

वाशिंगटन। अमेरिका के राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रंप ने ‘फादर्स डे’ पर अपने संदेश में कहा है कि पिता जो उदाहरण स्थापित करते हैं और जिस मेहनत, परिवार के प्रति समर्पण तथा स्वयं में विश्वास के बारे वो हमें सीख देते हैं, वह सफलता के लिये नैतिक बुनियाद की स्थापना करती है. 18 जून को ‘फादर्स डे’ के तौर पर घोषित करते हुए ट्रंप ने अपनी घोषणा में कहा, ”जो मूल मूल्य हमारी वयस्क अवस्था तक बने रहते हैं उन्हें हमारे अंदर भरने की क्षमता एवं जिम्मेदारी पिता की होती है. जो उदाहरण वे स्थापित करते हैं और जिस मेहनत, परिवार के प्रति समर्पण, ईश्वर तथा स्वयं में विश्वास के बारे में वो हमें सीख देते हैं, वह सफलता के लिये नैतिक बुनियाद की स्थापना करता है और यही हमें अपनी पूर्ण क्षमता तक पहुंचने के काबिल बनाता है.”

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि पुत्र और पुत्री के तौर पर हम उनसे मिले स्नेह और उनके त्याग को स्वीकारते हैं. हमारे जीवन और समुदायों में पिता की अपरिहार्य भूमिका का हम जश्न मना रहे हैं. उन्होंने कहा, ”बेसबॉल फेंकने, निबंध लिखने, कार चलाने, पथ प्रदर्शित करने जैसे पितृत्व के उन छोटे-बड़े लम्हों को हम याद करते हैं, जो हमें आकार प्रदान करते हैं. एक मददगार हाथ तथा बड़े दिलवाला बने रहने के लिये हम अपने पिता का शुक्रिया अदा करते हैं.”

डोनाल्‍ड ट्रंप ने कहा कि फादर्स डे एक विशेष अवसर है जो लोगों को थोड़ा ठहरकर अपने जीवन में मौजूद उन पुरुषों का धन्यवाद करने का एक मौका देता है जिन्होंने अपने बच्चों के पालन पोषण की जिम्मेदारी उठाई है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button