फेस्टिव सीजन में खरीदने की सोच रहे हैं टू व्हीलर्स तो आपके लिए हैं बढ़िया मौका, GST दरों में होगी कटौती

आने वाले दिनों में टू-व्हीलर्स सस्ते हो सकते हैं। सरकार इस पर लगने वाली मौजूदा जीएसटी के सबसे ऊंचे स्लैब 28 फीसदी को कम करने पर विचार कर रही है। केन्द्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने मंगलवार को कहा कि टू-व्हीलर्स न कभी लग्जरी रहे और न ही अपराध की चीजें, इसलिए यह दरों के रिवीजन के योग्य हैं।

केंद्रीय वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण इंडस्ट्री संगठन CII के साथ बातचीत के दौरान टू व्हीलर्स पर से GST की दर घटाने के सकेंत दिए हैं. GST घटाने के सुझाव पर वित्त मंत्री ने कहा कि ये वास्तव में एक अच्छा सुझाव है, इसे GST काउंसिल की बैठक में उठाया जाएगा, क्योंकि टू-व्हीलर न लग्जरी आइटम नहीं है.

फेस्टिव सीजन आने वाला है और GST काउंसिल की बैठक 19 सितंबर को होने वाली है. वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने ये बयान इससे पहले दिया है. इसके बाद ये माना जा रहा है कि त्योहारों से पहले टू-व्हीलर्स सस्ते हो सकते हैं. वाहन सस्ते होने के बाद इनकी मांग में तेजी आएगी.

इस वक्त टू-व्हीलर पर 28 प्रतिशत GST लगता है. Confederation of Indian Industries (CII) की तरफ से कहा गया कि वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण ने भरोसा दिया कि इंडस्ट्री की ओर से दिया गया ये एक बेहतर सुझाव है, इसलिए टू-व्हीलर की GST दरों में बदलने के बारे में सोचा जाएगा.

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button