फ्लाइट शुरू होते ही 5 साल का मासूम जब अकेले विमान में बैठकर 3 महीने के बाद मां से मिलने पहुंचा

नई दिल्‍ली। दो महीने बाद सोमवार सुबह से कुछ घरेलू उड़ानें शुरू हो गई हैं. इनमें से ही एक फ्लाइट में पांच साल का मासूम विहान शर्मा दिल्‍ली से बेंगलुरू अकेले सफर कर अपनी मां से मिलने पहुंचा. ‘स्‍पेशल कैटेगरी’ का टिकट लेकर विहान बेंगलुरू में केम्पेगौड़ा इंटरनेशनल एयरपोर्ट पर तीन महीने के बाद अपनी मां से मिला. मां ने अपने बच्‍चे को संभालते हुए कहा, ‘मेरा पांच साल का बेटा विहान दिल्‍ली से अकेले यात्रा कर आया है. वह तीन महीने बाद बेंगलुरू आया है.’

केम्पेगौड़ा अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे के एक अधिकारी ने बच्चे की वापसी पर ट्वीट किया, “वेलकम होम, विहान! (शर्मा) बेंगलुरु हवाई अड्डा लगातार हमारे सभी यात्रियों की सुरक्षित वापसी की दिशा में काम कर रहा है.” एक पीले रंग की जैकेट और मास्क पहने हुए विहान शर्मा एयरपोर्ट पर खड़े थे. उनके प्लेकार्ड पर ‘विशेष श्रेणी’ लिखा था. उनकी मां मंजीश शर्मा उन्हें लेने के लिए एयरपोर्ट पर थीं. मंजीश अपने बेटे को 3 महीने के बाद देखने पर भावुक हो गई, जिसके बाद दोनों खुशी-खुशी घर के लिए रवाना हो गए, पिछले दो महीने से विहान दिल्ली में अपने दादा-दादी के साथ था.

कोरोनावायरस महामारी की रोकथाम के मद्देनजर लागू लॉकडाउन के दो महीने बाद भारत में सोमवार को यात्री उड़ान सेवाओं को फिर से शुरू कर दिया गया है. कई चिंतित क्षणों के बाद नागरिक यात्री उड़ान सेवाएं पुन: शुरू हो पाई हैं इससे पहले कोविड-19 संक्रमण के प्रकोप के चलते सभी ऑपरेशन्स को मार्च के आखिरी सप्‍ताह में रद्द करना पड़ा था. इंडिगो ने सोमवार तड़के अपनी दिल्ली-पुणे सेवा का संचालन किया.

महामारी से सबसे अधिक प्रभावित हुए महाराष्ट्र की सरकार ने कोविड-19 महामारी के मद्देनजर प्रतिबंधित परिचालन को रविवार को अनुमति दी थी, जिसके बाद से कई अन्य इनकमिंग और आउटगोइंग फ्लाइट्स दिन के दौरान निर्धारित की गईं।

छत्रपति शिवाजी महाराज अंतर्राष्ट्रीय हवाईअड्डे के अधिकारियों, बृहन्मुंबई नगर निगम, राज्य सरकार और अन्य एजेंसियों ने राज्य में आने और जाने वाली फ्लाइट्स के यात्रियों को संभालने के लिए कोविड-19 प्रोटोकॉल निर्धारित किए हैं, जिनका पूरी तरह से पालन किया जा रहा है.

केंद्रीय नागरिक उड्डयन मंत्री ने रविवार शाम को ट्वीट कर कहा था कि आंध्र प्रदेश और पश्चिम बंगाल को छोड़कर देश भर के राज्य सोमवार को घरेलू उड़ान सेवाएं फिर से शुरू करेंगे. आंध्र प्रदेश में हवाईअड्डे मंगलवार को सेवाओं को फिर से शुरू करेंगे, जबकि पश्चिम बंगाल में यह कार्य गुरुवार से प्रारंभ होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button