बड़ी राहत: दिल्ली मेट्रो, टोल पर अगले 72 घंटे तक चलेंगे 500, 1000 के नोट

delhimetroनई दिल्ली। 1000 और 500 रुपये के नोट बैन होने के बाद लोगों को हो रही भारी परेशानी को देखते हुए, दिल्ली मेट्रो ने ऐलान किया है कि अगले 72 घंटे तक मेट्रो के टोकन खरीदने और कार्ड रिचार्ज कराने के लिए , 1000 और 500 के मौजूदा नोट मान्य होंगे। साथ ही नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने भी देश के सभी टोल प्लाजा पर इन नोटों के स्वीकार किए जाने की घोषणा की है। लोगों के लिए इसे बड़ी राहत माना जा रहा है।

1000 और 500 रुपये के नोट अवैध घोषित हो जाने के बाद, बुधवार की सुबह से आम लोगों को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ रहा है। जिन लोगों ने पहले से पैसे निकाल रखे थे, उन्हें सबसे ज्यादा परेशानी हुई। एटीएम पर लंबी-लंबी कतारें लगी हुई हैं और ऑफिस जाने वाले लोगों के पास इतना वक्त नहीं था कि वे लाइन में लगकर 100 के नोट निकाल पाएं। दिल्ली मेट्रो से सफर करने वाले ऐसे लाखों मुसाफिर खासे परेशान हुए। लोगों को हो रही भारी परेशानी और मेट्रो स्टेशनों पर बढ़ रही यात्रियों की भीड़ के मद्देनजर डीएमआरसी ने पुराने नोटों को अगले 72 घंटे तक मान्य करने का ऐलान कर दिया।

डीएमआरसी ने अपने बयान में कहा,’जैसा कि भारत सरकार के वित्त मंत्रालय की ओर से साफ किया गया है, 1000 और 500 के मौजूदा नोट्स सभी मेट्रो स्टेशनों पर 72 घंटे तक स्वीकार किए जाएंगे यानी कि 11 नवंबर की मध्यरात्रि तक।’

वहीं तमाम टोल प्लाजा पर भी जाम लगना शुरू हो गया, गाड़ियों की लंबी कतारें लग गईं क्योंकि लोगों के पास खुल्ले पैसे नहीं थे। देश भर से आ रही ऐसी सूचनाओं के बाद नैशनल हाइवे अथॉरिटी ऑफ इंडिया (NHAI) ने सभी टोल प्लाजा पर अगले 72 घंटे तक, 1000-500 के नोट मान्य होने का ऐलान कर दिया। एनएचएआई के चेयरमैन ने इस संबंध में निर्देश जारी कर दिया है जो 11 नवंबर की मध्यरात्रि तक प्रभावी रहेगा।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button