बरेली: कांवड़ यात्रा पर विवाद, बीजेपी विधायक को प्रशासन ने किया ‘नजरबंद’

बरेली। बरेली जिले के बिथरी चैनपुर क्षेत्र में नई परम्परा बनाते हुए खजुरिया गांव से कांवड़ यात्रा निकलवाने जा रहे क्षेत्रीय बीजेपी विधायक राजेश मिश्र को जिला प्रशासन ने उनके कार्यालय से नहीं निकलने दिया.

जिलाधिकारी वीरेंद्र कुमार सिंह ने बताया कि बिथरी चैनपुर से बीजेपी विधायक मिश्र खजुरिया ब्रह्मनान गांव से कांवड़ यात्रा निकाले जाने का समर्थन कर रहे थे, जबकि इस गांव से पहले कभी यह यात्रा नहीं निकली है. मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के सख्त आदेश हैं कि ऐसी कोई भी नई परंपरा नहीं डालने दी जाएगी, लिहाजा कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए विधायक को पूरे दिन कार्यालय से बाहर नहीं निकलने दिया गया. कांवड़ियों को भी उमरिया गांव के मोड़ पर ही बैरिकेडिंग लगाकर रोक लिया गया.

उन्होंने कहा कि मुख्यमंत्री के आदेशों का हर हाल में पालन किया जाएगा. अगर कोई भी नई परम्परा कायम करने की कोशिश करता है और उससे कानून-व्यवस्था बिगड़ती है तो उसके खिलाफ मामला दर्ज कर उसे जेल भेजा जाएगा.

उधर, खजुरिया गांव से कांवड़ यात्रा निकालने की कोशिश में करीब डेढ़ सौ कांवड़िए घंटों जनप्रतिनिधियों का इंतजार करते रहे लेकिन अंतिम सूचना मिलने तक कोई भी नेता उमरिया नहीं पहुंच सका था. तनाव के मद्देनजर मौके पर बड़े पैमाने पर पुलिस और पीएसी के जवान तैनात हैं. कांवड़ियों को बीसलपुर मार्ग से होते हुए यात्रा ले जाने के लिए समझाने की कोशिश की जाती रही.

इस बीच, विधायक राजेश मिश्र ने बताया कि उनके नहीं जाने से कांवड़ किस रास्ते से निकलेगी, यह नहीं पता है लेकिन कांवड़ यात्रा हर हाल में निकलेगी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button