बलरामपुर: पांच करोड़ की लागत से अटल के नाम पर बनेगा सैटेलाइट सेंटर

बलरामपुर/लखनऊ। दिवंगत पूर्व प्रधानमंत्री भारतरत्न अटल बिहारी वाजपेयी की राजनैतिक जन्मस्थली उत्तर प्रदेश के बलरामपुर को योगी सरकार ने एक बड़ा तोहफा दिया है. प्रदेश सरकार ने बलरामपुर में किंग जॉर्ज चिकित्सा विश्वविद्यालय (केजीएमयू) का सैटेलाइट सेंटर बनाने का निर्णय लिया है. इसके लिए सरकार ने अनुपूरक बजट में पांच करोड़ रुपये की व्यवस्था की है.

केजीएमयू के सैटेलाइट सेंटर की स्थापना का रास्ता साफ हो गया है. जिला प्रशासन ने सैटेलाइट सेंटर की स्थापना के लिए सदर ब्लॉक के बहदुरपुर में 25 एकड़ जमीन का प्रस्ताव भी शासन को भेज दिया है. सरकार की घोषणा को साकार करने के लिए केजीएमयू की टीम भी निरीक्षण के लिए बलरामपुर पहुंच गई.

केजीएमयू के सैटेलाइट सेंटर के लिए लगभग सौ एकड़ जमीन की जरूरत होगी. 25 एकड़ में बने संयुक्त चिकित्सालय को भी उसी सैटेलाइट सेंटर का हिस्सा बना दिए जाने के बाद भी अभी 50 एकड़ जमीन की और जरूरत है. तमाम मेडिकल सुविधाएं जनता तक पहुंचाने के लिए उच्चस्तरीय मेडिकल स्टाफ और संसाधनों की आवश्यकता है. केजीएमयू की टीम ने कहा कि जमीन उपलब्ध होने के बाद शीघ्र ही यहां अत्याधुनिक मेडिकल कॉलेज और सैटेलाइट सेंटर का काम शुरू कर दिया जाएगा.

माना जा रहा है कि देश के अतिपिछड़े 115 जिलों में शामिल बलरामपुर के लिए केजीएमयू का सैटेलाइट सेंटर किसी सौगात से कम नहीं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button