बलिया : थाने में समझौता के बाद युवक की दिनदहाड़े हत्या, सवालो के कटघरे में बलिया पुलिस.?

पुलिस की लापरवाही पर अफसरों ने साधी चुप्पी, बाद जांच कार्यवाई का दावा कर रहे पुलिस अधिकारी

यूपी के बलिया में एक युवक की दिनदहाड़े लाठी-डंडो से पीट-पीटकर हत्या कर दी गई। बताया जाता है इस हत्या से पहले युवक मामूली विवाद की शिकायत लेकर थाने गया था, लेकिन पुलिस शिकायत पर कानूनी कार्यवाई करने के बजाए दबाव बनाकर दोनों पक्षो में सुलह समझौता करा दिया। जिसके बाद हमलावरों ने दिनदहाड़े युवक को पीट-पीटकर हमेशा के लिए मौत के घाट उतार दिया।

दिनदहाड़े हत्या की यह जघन्य वारदात सिकंदरपुर थाना इलाके के गांधी मोहल्ले से सामने आई है। जहाँ पुलिस की कार्यवाई अब सवालो के कटघरे में है। जानकारी के मुताबिक शनिवार की शाम गांधी मोहल्ले के रहने वाले डब्लू ने शराब के नशे में पड़ोसी  मुर्शीद को गाली-गलौज किया। डब्लू व मुर्शीद के परिवार के बीच कहासुनी के बाद मारपीट हो गई। इस मारपीट में मुर्शिद का भतीजा नईम बुरी तरह से घायल भी हो गया। पीड़ित परिवार की माने तो पुलिस चौकी  ने उस दिन एकपक्षीय कार्रवाई करते हुए मुर्शीद व उनके दो लड़कों को पकड़कर चौकी पर बैठा दिया। और पैसा लेकर बाद में सुलह समझौता करा दिया।
सोमवार की सुबह मुर्शीद उम्र 50 व उनका पुत्र जाहिद उम्र 17 वर्ष तोहिद उम्र 20 वर्ष अपने अंडे की दुकान पर बैठे थे। इसी बीच डब्लू तथा अन्य दर्जनों लोग लाठी-डंडो से लैश होकर हमला कर दिया। हमले में मुर्शीद, जाहिद, तोहिद गंभीर रूप से घायल हो गए। जिन्हे सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र सिकन्दरपुर पहुंचाया गया, जहां चिकित्सक ने मुर्शीद को मृत घोषित कर दिया। मुर्शीद के दोनों पुत्रों का इलाज सामुदायिक स्वास्थ्य सिकंदरपुर में चल रहा है।
हत्या के बाद पीड़ित परिवार ने पुलिस पर भेदभाव पूर्वक की गई कार्यवाई का सीधा आरोप लगाया है। उनका कहना है कि अगर पुलिस समय रहते हमलावरों के खिलाफ कार्यवाई की होती तो शायद मुर्शिद की हत्या न होती। घटना के बाद पुलिस ने शव को कब्जे में लेकर पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया। घटना के बाबत पुलिस अफसरों का कहना है कि मृतक के परिजनों की तहरीर के आधार पर हत्या का मामला दर्ज कर कानूनी कार्यवाई की जा रही है। वही थाने में सुलह समझौता कराये जाने के सवाल पर अधिकारी जांच के बाद कार्यवाई की दुहाई दे रहे है।
 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button