बसपा के अतीक अहमद सैफी, समाजवादी पार्टी अतुल गर्ग और राकेश वाल्मीकि के खिलाफ एफआईआर का आदेश

लखनऊ। केंद्रीय चुनाव आयोग ने सपा, बसपा और पीस पार्टी  के प्रत्याशियों के खिलाफ सख्त रुख अपनाते हुए राज्य के मुख्य चुनाव अधिकारी को आदेश दिया हैं कि वो इन तीनो दलों के इन “तीन प्रत्याशियों बसपा के अतीक अहमद सैफी, समाजवादी पार्टी अतुल गर्ग और राकेश वाल्मीकि के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराएँ साथ ही तीनो के विरुद्ध कानूनी कार्रवाई शुरू करें. इन तीनों को एक निजी चैनल के एक स्टिंग में मतदाताओं को प्रलोभन देने और चुनावी खर्च को कम बताने और बूथ कैप्चरिंग की बात करते  दिखाया गया था.

आयोग के प्रमुख सचिव एसके रुदोला द्वारा उत्तर प्रदेश के मुख्य चुनाव अधिकारी को भेजे गए पत्र के अनुसार 22 फरवरी को एक चैनल ने कैश फॉर वोट स्कैंडल 2017 के नाम से स्टिंग आॅपरेशन दिखाया था.

जिसमें वर्तमान विधानसभा चुनाव में मुरादाबाद से प्रत्याशी बसपा के अतीक अहमद सैफी, आगरा उत्तर से प्रत्याशी सपा के अतुल गर्ग और आगरा कैंट से प्रत्याशी पीस पार्टी के राकेश वाल्मीकि को वोटरों को प्रलोभन देने, चुनावी खर्च को कम दिखाने के साथ ही बूथ कै​प्चरिंग तक की बात करते दिखाए गए.

मामले में चुनाव आयोग ने इन प्रत्याशियों को नोटिस भेजने का निर्देश दिया है. साथ ही इन प्रत्याशियों के खिलाफ एफआईआर दर्ज कराने का निर्देश दिया गया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button