बहन संग रिश्वत लेते पकड़ी गयीं भाजपा की पूर्व मेयर, चेहरा छिपाकर लगाईं दौड़

mayor-of-nagpurबेबाक राशिद सिद्दीकी

नागपुर। भाजपा नेता और नागपुर की पूर्व महापौर कल्पना प्रकाश पांडे (53) और उनकी प्रिंसिपल बहन भारती राजेंद्र पांडे (49) को बुधवार की सुबह एसीबी (एंटी करप्शन ब्यूरो) ने अरेस्ट किया। दोनों बहनों पर आरोप है कि उन्होंने रिटायर्ड टीचर्स के पेंशन दस्तावेज पर हस्ताक्षर करने के लिए 50 हजार रुपए की रिश्वत की मांगी थी। एसीबी ने कल्पना पांडे और उनकी बहन भारती पांडे को स्पेशल कोर्ट के जज के.जी. राठी की अदालत में पेश किया। अदालत ने दोनों बहनों को निजी मुचलके पर रिहा कर दिया। जब एसीबी की टीम कल्पना को अरेस्ट करने पहुंची तो अधिकारी और मीडिया वालों को देख मुहं छिपाकर भागने लगी, लेकिन उन्हें पकड़ लिया गया। इस बीच पूर्व महापौर कल्पना पांडे ने कहा कि मेेरे ऊपर लगाए गए आरोप निराधार हैं। मैं जांच के लिए तैयार हूं।

50 हजार की रिश्वत मांगी

एसीबी के सूत्रों के अनुसार, वर्ष 1999-2000 के दरमियान कल्पना पांडे नागपुर की महापौर थीं। मौजूदा समय में वे वर्धमान नगर स्थित वी.एम.वी. कॉलेज में सहायक टीचर हैं। कल्पना पांडे गांधीबाग स्थित छन्नूलाल नवीन विद्याभवन टीचर एज्युकेशन सोसाइटी की अध्यक्ष हैं। उक्त संस्था द्वारा संचालित छन्नूलाल नवीन विद्याभवन विद्यालय गांधीबाग में उनकी बहन भारती पांडे प्रिंसिपल हैं।

स्कूल से दो माह पहले सपना जयसिंघानी रिटायर्ड हुईं थीं। सपना ने संस्था के कार्यालय में रिटायर्ड होने के बाद पेंशन के लिए सारी प्रक्रियाओं को पूरा करते हुए आवेदन किया। रिटायर्ड टीचर ने आरोप लगाया है कि इस आवेदन पर हस्ताक्षर करने के लिए कल्पना पांडे और उनकी बहन भारती पांडे ने 50 हजार रुपए की रिश्वत मांगी। रिश्वत मांगने पर रिटायर्ड टीचर ने एसीबी कार्यालय में पहुंचकर अधीक्षक राजीव जैन से शिकायत की। एसपी जैन ने मामले की छानबीन कर कार्रवाई का आदेश दिया। एसीबी कार्यालय के अधिकारियों ने 10 सितंबर 2015 और 6 अक्टूबर 2015 को गवाहों के समक्ष मामले की छानबीन की। एसीबी ने वाइस रिकॉर्ड भी जांच के लिए भेजा।

दो दस्ते निकले

एसीबी ने बुधवार की सुबह करीब 6.30 बजे रिश्वत मांगने के आधार पर तहसील थाने में दोनों बहनों के खिलास केस दर्ज कराया। थाने में अपराध दर्ज होने के बाद एसीबी ने दो दस्ते तैयार किया। एक दस्ते ने कल्पना पांडे के हनुमान नगर स्थित फ्लैट पर और दूसरा दस्ता भारती पांडे के विश्वकर्मा नगर स्थित घर पर छापा मारा। बुधवार को पांडे बहनों के घर पर एसीबी की कार्रवाई चलती रही। दोनों बहनों के घरों से एसीबी के हाथ कोई महत्वपूर्ण दस्तावेज नहीं लगे। दोनों बहनों को अदालत में पेश किया गया, जहां वे जमानत पर रिहा हो गईं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button