बहुचर्चित उन्नाव बलात्कार कांड : विधायक कुलदीप सिंह सेंगर पर लगा मुख्य गवाह के हत्या का आरोप

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के बहुचर्चित उन्नाव बलात्कार कांड के एक मुख्य गवाह की मौत हो गई है. परिस्थितियां संदिग्ध पाई गई हैं. इसलिए आशंका जताई जा रही है कि कहीं इस गवाह की हत्या तो नहीं की गई है. बल्कि बलात्कार पीड़िता के घरवालों ने तो आरोपितों पर गवाह की हत्या कराने का आरोप भी लगा दिया है.

मामले का मुख्य गवाह यूनुस उन्नाव जिले के माखी कस्बे में किराने की दुकान चलाता था. यह वही गांव है जहां बलात्कार पीड़िता और उसका परिवार भी रहता है. बताया जाता है कि इसी शनिवार को यूनुस अचानक बीमार पड़ गया था और इसके कुछ घंटे बाद ही उसकी मौत हो गई. उसे अस्पताल तक नहीं ले जाया जा सका. परिवार वालों ने भी उसका पोस्टमॉर्टम कराए बिना आनन-फानन में उसे दफन कर दिया. उन्होंने उसकी मौत के बारे सीबीआई (केंद्रीय जांच ब्यूरो) को ख़बर तक नहीं की.

इसीलिए यूनुस की मौत पर सवाल उठ रहे हैं. यहां बताते चलें कि भारतीय जनता पार्टी के स्थानीय विधायक कुलदीप सिंह सेंगर, उनके भाई अतुल और दोनों के कुछ साथी इस मामले में आरोपित हैं. मामले की जांच सीबीआई कर रही है. सेंगर और उनके साथियों पर एक नाबालिग लड़की से सामूहिक बलात्कार का आरोप है. जबकि अतुल सिंह और उनके साथियों पर बलात्कार पीड़िता के पिता की बुरी तरह पिटाई करने का आरोप है. कहा जाता है कि इसी पिटाई की वज़ह से बलात्कार पीड़िता के पिता की मौत हुई.

उच्च पदस्थ सूत्रों के मुताबिक यूनुस ने अतुल सिंह और उनके चार साथियों को बलात्कार पीड़िता के पिता की पिटाई करते हुए देखा था. उसने इस बाबत सीबीआई को बयान भी दिया था. सीबीआई ने उसे अपने गवाहों में शामिल कर लिया था. लेकिन अब उसकी मौत से मामले ने नया माेड़ ले लिया है. इस सिलसिले में माखी पुलिस थाने के प्रभारी का कहना है कि यूनुस की मौत बीमारी से हुई है. जबकि बलात्कार पीड़िता के चाचा को उसकी मौत में साज़िश की बू आ रही है. उन्होंने यूनुस का पोस्टमॉर्टम कराने की मांग की है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button