बांदीपोरा: BSF जवान रमजान पारे को मारने वाले 2 आतंकियों को सेना ने किया ढेर

बांदीपोरा। जम्मू-कश्मीर के बांदीपोरा में बुधवार सुबह से सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ चल रही है. इस मुठभेड़ में सुरक्षाबलों ने दो आतंकियों को मार गिराया है. मारे गए आतंकी उसी ग्रुप के थे, जिन्होंने BSF के रमजान पारे को मार गिराया था.

आतंकियों की गोली से 2 जवान भी शहीद हो गए हैं. सेना ने अपने बयान में कहा है कि शहीद होने वाले एयर फोर्स गरुड़ के कमांडो हैं. गरुड़ के कमांडो आर्मी के साथ ऑपरेशनल ट्रेनिंग ले रहे थे.

जो आतंकी मारे गए हैं उनमें से एक की पहचान अली भाई के नाम से हुई है. अली भाई पाकिस्तानी निवासी है. बताया जा रहा है कि ये आतंकी लश्कर-ए-तैयबा के हो सकते हैं. दूसरा आतंकी लोकल ही था, जिसका नाम नसुरुल्लाह था. यह मुठभेड़ बांदीपोरा के हाजिन इलाके में हो रही है. इस ऑपरेशन को सीआरपीएफ, 13 RR की टीमें अंजाम दे रही हैं.

सटीक जानकारी मिलने के बाद जम्मू-कश्मीर पुलिस ने मंगलवार देर रात को हाजिन इलाके में आतंकियों को घेर लिया था. ऑपरेशन की शुरुआत तभी से ही हो गई थी, लेकिन बुधवार सुबह आते-आते गोलीबारी शुरू हो गई. वहां पर कुल 3-4 आतंकी हो सकते हैं.

बीते बुधवार को भी आर्मी, पुलिस और सीआरपीएफ ने सयुंक्त ऑपरेशन में बांदीपोरा के हाजिन इलाके को चारो ओर से घेर लिया था. आपको बता दें कि ये वही इलाका है जहां पर BSF जवान मोहम्मद रमजान पारे की आतंकियों ने हत्या कर दी थी.

27 सितंबर को लश्कर के आंतकियों ने बांदीपोरा में छुट्टी पर गए बीएसएफ के जवान मोहम्मद रमजान पारे (33 वर्ष) की गोली मारकर हत्या कर दी थी. मोहम्मद रमजान पारे बीएसएफ में कांस्टेबल के पद पर बारामूला में तैनात थे. उन्होंने 2011 में बीएसएफ ज्वाइन की थी.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button