बाटला हाउस एनकाउंटर पर रोईं थी सोनिया, आतंकी की गिरफ्तारी पर रो रहे हैं सलमान खुर्शीद ?

नई दिल्ली। कांग्रेस पार्टी में ऐसे नेताओं की कोई कमी नहीं है जो मजहब के नाम पर आतंकियों की पैरवी करने से भी कतराते हैं। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद ने अभी हाल ही में पकड़े गए 165 हत्‍याओं के आरोपी आरिज खान उर्फ जुनैद की गिरफ्तारी पर सवाल उठाए हैं। सलमान खुर्शीद को ना जाने क्‍यों इस गिरफ्तारी में खोट नजर आ रही है। कांग्रेस पार्टी के वरिष्‍ठ नेता सलमान खुर्शीद वही नेता हैं तो जिन्‍होंने कुछ साल पहले खुलासा किया था कि जब बाटला हाउस एनकाउंटर हुआ था उस वक्‍त इस एनकाउंटर की तस्‍वीरें देखकर सोनिया गांधी रो पड़ी थीं। बाटला हाउस एनकाउंटर पर सोनिया गांधी को रुलाने वाले सलमान खुर्शीद आज खुद बेहद परेशान नजर आ रहे हैं। उन्‍होंने इंडियन मुजाहिद्दीन के इस मोस्‍ट वांटेड आतंकी की गिरफ्तारी को लेकर दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल से कई सवाल भी कि हैं। उधर, पुलिस सूत्रों का कहना है कि हम इस रह के वाहियात सवालों का जवाब नहीं देते हैं।

दरसअल, अभी बुधवार को ही दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने 2008 के दिल्‍ली सीरियल ब्‍लास्‍ट के अलावा देश में कई हिस्‍सों में हुए धमाकों में वांछित चल रहे आतंकी जुनैद को गिरफ्तार कर लिया था। दिल्‍ली पुलिस की स्‍पेशल सेल ने आरिज खान उर्फ जुनैद को उत्‍तराखंड से गिरफ्तार किया था। स्‍पेशल सेल के डीसीपी प्रमोद सिंह कुशवाहा का कहना था कि ये आरोपी 2008 में दिल्‍ली सीरियल ब्‍लास्‍ट के बाद बाटला हाउस एनकाउंटर के दरम्‍यान भाग निकला था। इस एनकाउंटर में स्‍पेशल सेल का इंस्‍पेक्‍टर मोहन लाल शर्मा भी शहीद हो गए थे। लेकिन, अब इसी खूंखार आतंकवादी की गिरफ्तारी पर कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद सवाल उठा रहे हैं। जबकि उनका फर्ज बनता था कि वो इस बात को लेकर दिल्‍ली पुलिस के जवानों की पीठ थपथपाएं उनका हौंसला बढ़ाएं।

लेकिन, ये सारी बातें तो दूर सलमान खुर्शीद तो लगातार कई सवाल खड़े करते जा रहे हैं। न्यूज एजेंसी से बात करते हुए सलमान खुर्शीद का कहना है कि जुनैद को बाटला हाउस से ही गिरफ्तार किया जाना चाहिए था। जहां पर एनकाउंटर हुआ था वहीं से उसकी गिरफ्तारी भी होनी चाहिए थी। सलमान खुर्शीद का कहना है कि पुलिस को बताना चाहिए कि उस वक्‍त इसकी गिरफ्तारी क्‍यों नहीं की गई थी। इसके साथ ही अगला सवाल ये किया है कि आखिर वो एनकाउंटर के दौरान भागने में कामयाब कैसे हुआ। कांग्रेस नेता सलमान खुर्शीद का कहना है कि किसी भी अपराधी को गिरफ्तार करना पुलिस का काम है। जिसको गिरफ्तार किया गया है उसके खिलाफ केस भी जल्दी चलाना चाहिए। हालांकि सोशल मीडिया पर कहा जा रहा है कि उनके सारे के सारे सवाल ही बेहद वाहियात हैं। जिनका कोई मतलब ही नहीं बनता है। शायद यही वजह है कि दिल्‍ली पुलिस का कहना है कि उन्‍हें ऐसे सवालों के जवाब नहीं देने हैं।

दिल्‍ली पुलिस और स्‍पेशल सेल के सूत्रों का कहना है कि कोई जाकर सलमान खुर्शीद से पूछे कि ये कैसे मुममिन हो सकता है कि कोई अपराधी उसी जगह से गिरफ्तार किया जाए जहां उसने अपराध किया है। जुनैद दिल्‍ली सीरियल ब्‍लास्‍ट में शामिल था हमने उसे गिरफ्तार कर लिया। सलमान खुर्शीद ने जो दूसरा सवाल किया है उसके मुताबिक ये पूछा गया है कि जुनैद एनकाउंटर से भाग कैसे गया था। जिस पर जवाब ये है कि एनकाउंटर ओपन स्‍पेस में चल रहा था। आसपास रिहायशी इलाका था। पुलिस का मकसद आतंकियों को पकड़ना और आम लोगों को कोई नुकसान पहुंचाने का नहीं था। जिन्‍होंने कभी इस तरह के हालात ना देखे हों वो सिर्फ कोरी बयानबाजी ही कर सकते हैं। हालांकि अब उल्‍टे सलमान खुर्शीद से ही ये सवाल किया जा रहा है कि आखिर उन्‍हें एक आतंकवादी की गिरफ्तारी से इतनी दिक्‍कत क्‍यों हो रही है। उन्‍हें तो खुश होना चाहिए कि एक आतंकी गिरफ्त में आया।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button