बारामूला में आर्मी कैंप पर हमला, दो आतंकी ढेर, बीएसएफ का जवान शहीद

baramulaश्रीनगर। जम्मू-कश्मीर के बारामूला में रविवार देर रात आतंकियों ने राष्ट्रीय राइफल्स (RR) के कैंप पर हमला किया। रिपोर्ट्स के मुताबिक, आतंकियों ने दो ग्रुप ने सेना के कैंप पर हमला किया था। आतंकी 46 RR कैंप में नहीं घुस पाए, इन्होंने नजदीकी पार्क के जरिए कैंप में घुसने की कोशिश की थी। सेना और बीएसएफ ने मुठभेड़ में दो आतंकियों को मार गिराया। इस मुठभेड़ में बीएसएफ का भी एक कॉन्स्टेबल शहीद हुआ है। इसके अलावा बीएसएफ का एक और सेना के तीन जवान भी घायल हुए हैं। सेना ने कहा है कि हालात काबू में है। मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, ऑपरेशन खत्म हो गया है, लेकिन इलाके में सर्च ऑपरेशन जारी है। हालांकि, अाधारिक तौर पर इसकी पुष्टि नहीं हुई है।

BSF के डीजी ने गृह मंत्री राजनाथ सिंह को पूरी जानकारी दी है। राजनाथ और एनएसए डोभाल मामले पर नजर रखे हुए हैं। वहीं बीएसएफ के डीआईजी और सेना के कमांडिंग अफसर ने भी मौके पर पहुंचकर हालात का जायजा लिया। राष्ट्रीय राइफल्स के जिस कैंप पर हमला किया गया, उसी के ठीक बगल में बीएसएफ का कैंप भी है। आतंकियों ने सबसे पहले ग्रेनेड से हमला किया और फिर गोलीबारी शुरू कर दी। राष्ट्रीय राइफल्स रेजिमेंट आमतौर पर ऐंटी-मिलिटेंट ऑपरेशन्स को अंजाम देती है।

उड़ी हमले के बाद से ही भारत-पाकिस्तान की सीमा पर तनाव जारी है। इसकी जवाबी कार्रवाई में भारतीय सेना ने पाक अधिकृत कश्मीर में सर्जिकल स्ट्राइक की थी। इसके बाद से तनावपूर्ण माहौल की वजह से इस्लामाबाद में नवंबर में होने वाली सार्क समिट भी स्थगित कर दी गई है।

जम्मू-कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री उमर अब्दुल्ला ने भी घटना को लेकर ट्वीट किया। उन्होंने ट्विटर पर लिखा,’बारामूला के मेरे साथियों ने मुझे फोन करके बताया कि उनसे आस-पास भारी गोलीबारी हो रही है। मैं इलाके के लोगों की सलामती के लिए दुआ करता हूं।’ सर्जिकल स्ट्राइक के बाद से ही सेना के कैंपों पर हमले की आशंका थी और इसके मद्देनजर आर्मी को अलर्ट भी किया गया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button