बारिश की भेंट चढ़ा दूसरा टी-20, वेस्ट इंडीज ने 1-0 से जीती सीरीज

1-0फ्लोरिडा। अमित मिश्रा और रविचंद्रन अश्विन के फिरकी के जादू से भारत ने रविवार को दूसरे टी-20 क्रिकेट मैच में वेस्ट इंडीज को 143 रन पर ढेर कर दिया, लेकिन बारिश के कारण मैच रद्द हो गया। इस वजह से कैरेबियाई टीम ने दो मैचों की यह श्रृंखला 1-0 से जीत ली।

तकनीकी कारणों से मैच 40 मिनट देर से शुरू हुआ था। भारतीय पारी में जब सिर्फ दो ओवर हुए थे और टीम ने वेस्ट इंडीज के 144 रन के लक्ष्य का पीछा करते हुए बिना विकेट खोए 15 रन बनाए लिए थे, तब बारिश आ गई और मैच दोबारा शुरू नहीं हो सका। रोहित शर्मा 10 जबकि अजिंक्य रहाणे चार रन बनाकर खेल रहे थे। इस तरह मैच का परिणाम नहीं निकलने में मैच की शुरुआत में देरी की अहम भूमिका रही और भारत को श्रृंखला गंवानी पड़ी। इसी मैदान पर शनिवार को पहले टी-20 में भारत एक रन से हार गया था।

पहले मैच में इसी मैदान पर रनों और रेकॉर्ड्स की बारिश के बीच दो शतक बने थे लेकिन आज लेग स्पिनर मिश्रा (24 रन पर तीन विकेट) और ऑफ स्पिनर अश्विन (11 रन पर दो विकेट) की बलखाती गेंदों का जादू देखने को मिला जिससे वेस्ट इंडीज ने नियमित अंतराल पर विकेट गंवाए और टीम 19.4 ओवर में सिमट गई। तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह (26 रन पर दो विकेट) और मोहम्मद शमी (31 रन पर दो विकेट) ने दो-दो जबकि भुवनेश्वर कुमार (36 रन पर एक विकेट) ने एक विकेट चटकाया।

दूसरे मैच में वेस्ट इंडीज के बल्लेबाज नहीं कर पाए थे खास कमाल

भारतीय कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने टॉस जीतकर एक बार फिर गेंदबाजी करने का फैसला किया लेकिन आज वेस्ट इंडीज की शुरुआत अच्छी नहीं रही। वेस्ट इंडीज की ओर से सलामी बल्लेबाज जॉनसन चार्ल्स ही कुछ देर टिककर खेल पाए जिन्‍होंने सर्वाधिक 43 रन बनाए। इसके अलावा एविन लुईस सिर्फ सात रन बनाने के बाद शमी की उछाल लेती गेंद पर शॉर्ट फाइन लेग पर मिश्रा को कैच दे बैठे।

अनुभवी मार्लन सैमुअल्स (05) और लेंडल सिमंस (19) इसके बाद क्रीज पर थे। सिमंस ने मिश्रा पर चौके जड़ने के बाद बायें हाथ के स्पिनर रविंद्र जाडेजा पर भी लगातार दो चौके मारे लेकिन अश्विन ने उन्हें वाइड गेंद पर धोनी के हाथों स्टंप करा दिया। बुमराह ने अपनी पहली ही गेंद पर सैमुअल्स को धोनी के हाथों कैच करा कर वेस्ट इंडीज का स्कोर 76 रन पर चार विकेट किया। कीरोन पोलार्ड (13) ने बुमराह के इसी ओवर में चौका और फिर छक्का जड़ा लेकिन अश्विन ने उन्हें पगबाधा कर दिया।

बुमराह ने आंद्रे रसेल (03) को बोल्ड करके वेस्ट इंडीज को छठा झटका दिया। ड्वेन ब्रावो ने अश्विन पर एक रन के साथ 14वें ओवर में टीम के रनों का शतक पूरा किया। मिश्रा ने ब्रावो (03) को बोल्ड किया जबकि आंद्रे रसेल (13) ने भुवनेश्वर की गेंद पर लॉन्‍ग ऑफ पर विराट कोहली को आसान कैच थमाया। कप्तान कार्लोस ब्रेथवेट (18) ने भुवनेश्वर पर चौका जड़ने के बाद मिश्रा की लगातार गेंदों पर चौका और छक्का मारा लेकिन इसी ओवर में बोल्ड हो गए। शमी ने पारी के अंतिम ओवर में सैमुअल बद्री (01) को बोल्ड करके वेस्ट इंडीज की पारी का अंत किया।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button