बाल तस्करी करने वाले गिरोह का भंडाफोड़, CID ने किया नर्सिंग होम के मालिक को गिरफ्तार

childकोलकाता। उत्तरी 24 परगना जिले के बदुरिया में एक अंतरराष्ट्रीय बाल तस्कर गिरोह में कथित संलिप्तता को लेकर कोलकाता के एक नर्सिंग होम के मालिक को सीआईडी ने गुरुवार को गिरफ्तार किया है.

सीआईडी के एक वरिष्ठ अधिकारी ने बताया कि कॉलेज स्ट्रीट स्थित श्रीकृष्ण नर्सिंग होम के मालिक पार्थ चटर्जी को गुरुवार को सुबह गिरफ्तार कर लिया गया. फ़ोन पर इस बात की जानकारी ‘इंडिया संवाद’ को देते हुए एक अधिकारी ने बताया कि पूछताछ के लिए पहले उसे हिरासत में लिया गया. लेकिन वह अपने जवाब से हमें संतुष्ट करने में नाकाम रहा जिसके बाद उसे गिरफ्तार कर लिया गया.

इसी नर्सिंग होम से संबद्ध 60 वर्षीय डॉ. संतोष कुमार सामंत को भी इस मामले में कथित संलिप्तता को लेकर गिरफ्तार किया गया. इसके अलावा  नर्सिंग होम की परोमिता चटर्जी और बेहला में स्थित साउथ व्यू नर्सिंग होम की प्रभा प्रमाणिक तथा पुतुल बनर्जी को भी कल शाम गिरफ्तार किया गया था. आपको बता दें कि खुफिया जानकारी के बाद बदुरिया के एक निजी नर्सिंग होम में सीआईडी ने छापा मारा था, जिसके बाद सोमवार को वहां से आठ लोगों को गिरफ्तार किया गया था.

गिरफ्तार किए गए लोगों की पहचान नजमा बीवी, उत्पला ब्यापारी, अमिरूल बिस्वास, स्थानीय नर्सिंग होम के मालिक असदुर जमान, एक गैर सरकारी संगठन के कार्यकर्ता सत्यजीत सिन्हा, एक क्लिनिक के मालिक बकबूल बैद्य और वकील प्रभात सरकार और उसके सहयागी झंटू विश्वास के रूप में की गई है. इस रैकेट में वे लोग नवजात शिशुओं का अन्य राज्यों और विदेशों में तस्करी करते थे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button