बाल-बाल बचे केंद्रीय मंत्री डॉ. हर्षवर्धन

harshतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। चांदनी चौक से बीजेपी सांसद और केंद्रीय विज्ञान एवं प्रौद्योगिकी मंत्री डॉ. हर्षवर्धन गुरुवार को एक हादसे का शिकार होते-होते बच गए। अपने संसदीय क्षेत्र के राउंड के दौरान जब स्थानीय लोगों की मांग पर वह एक झुग्गी की छत पर जाकर कुछ देख रहे थे, तभी अचानक झुग्गी पर लगी टीन की छत ढह गई। लेकिन, इससे पहले कि हर्षवर्धन ऊंचाई से नीचे गिरते, उनके साथ मौजूद एक शख्स ने उनका हाथ थाम कर उन्हें गिरने से बचा लिया। हालांकि, इस घटना के बाद भी हर्षवर्धन ने अपना दौरा जारी रखा।

मॉडल टाउन से बीजेपी के टिकट पर पिछला विधानसभा चुनाव लड़ चुके आरटीआई कार्यकर्ता ऐडवोकेट विवेक गर्ग ने बताया कि गुरुवार की सुबह डॉ. हर्षवर्धन इस इलाके के दौरे पर आए थे। उन्हें संगम पार्क वार्ड में स्थित लाल बाग का झुग्गी एरिया का राउंड लगाना था और साथ ही वहां घरों में सोलर लाइट के पायलट प्रॉजेक्ट का उद्घाटन भी करना था। उसी दौरान सुबह 11:30 बजे के करीब यह घटना घटी।

जब डॉ. हर्षवर्धन स्थानीय लोगों की समस्याएं सुन रहे थे, उसी दौरान एक शख्स के अनुरोध पर वह पास ही मौजूद एक झुग्गी की छत पर चले गए। उसी दौरान झुग्गी की छत ढह गई। इससे पहले कि डॉ. हर्षवर्धन करीब 10-11 फुट की ऊंचाई से नीचे गिरते, उनके साथ मौजूद एक शख्स ने उनका हाथ पकड़ कर उन्हें गिरने से बचा लिया। इस घटना की वजह से थोड़ी देर के लिए मौके पर अफरातफरी मच गई, लेकिन डॉ. हर्षवर्धन ने सभी को धैर्य बनाए रखने की अपील करके हालात संभाल लिए। बाद में अपना दौरा जारी रखते हुए वह आगे निकल गए।

बाद में मंत्रालय की तरफ से जारी बयान में बताया गया कि डॉ. हर्षवर्धन लाल बाग की झुग्गियों में शुरू किए गए सोलर लाइट प्रॉजेक्ट का मुआयना करने गए थे। उनके साथ विभाग के कई वरिष्ठ अधिकारी भी मौजूद थे। डॉ. हर्षवर्धन ने कहा कि इन लाइटों के माध्यम से घनी आबादी वाली झुग्गी, बस्तियों में लाइट की सुविधा मुहैया कराने में मदद मिलेगी।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button