बिग बॉस में फूट-फूट कर रोए श्रीसंत, जानिए क्या कहा मैच फिक्सिंग पर

नई दिल्ली। मैच फिक्सिंग में निलंबित होने के बाद कानूनी लड़ाई लड़ रहे टीम इंडिया के पूर्व खिलाड़ी एस श्रीसंत इन दिनों सलामान खान के बहुचर्चित सीरीयल बिग बॉस के 12वें संस्करण में कंटेस्टेंट हैं. श्रीसंत का एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री से बचपन से नाता है. हाल ही में बिग बॉस में अपने मैच फिक्सिंग मामले के समय हुए कुछ खास वाक्यों का खुलासा किया. यह एपिसोड सोमवार रात को प्रसारित किया जाएगा.

श्रीसंत ने बिग बॉस में अपने साथियों को बताया कि जब उन पर मैच फिक्सिंग का आरोप लगा था, तब वे घोर अवसाद, यानि डिप्रेशन में चले गए थे, यहां तक कि एक समय उनके मन में आत्म हत्या तक का विचार आया था. श्रीसंत ने यह भी बताया कि उन्हें इस विवाद के दौरान करीब 10 लाख रुपये का नुकसान हुआ था.

फूट-फूट कर रोए श्रीसंत
श्रीसंत ने रोते हुए खुलासा किया कि उन्होंने कुछ नहीं किया और वे मैच फिक्सिंग में कभी शामिल नहीं रहे. उनके साथियों ने उन्हें शांत कराने की कोशिश की जब वे फफक-फफक कर रो रहे थे.  श्रीसंत ने उस स्लैपगेट कांड के बारे में भी बात की जब आईपीएल मैच के दौरान हरभजन सिंह ने मैदान पर ही उन्हें थप्पड़ रसीद कर दिया था. श्रीसंत ने ये बातें सीरीयल में दिए गए एक टास्क के दौरान बताईं.

श्रीसंत ने मैच फिक्सिंग के दौरान अपनी पत्नी के सपोर्ट के बारे में भी बात की. उन्होंने बताया कि किस तरह से उनकी पत्नी ने मैच फिक्सिंग मामले के दौरान उन्हें सहारा दिया और उस कठिन दौर में उबरने में मदद की. मैच फिक्सिंग में नाम आने के बाद श्रीसंत के क्रिकेट खेलने से पर आजीवन प्रतिबंध लगा दिया गया है जिसके मुतबाकि वे क्रिकेट मैदान के पास भी नहीं जा सकते.  2011 के भारत के वर्ल्ड कप जीतने वाली टीम में भी श्रीसंत शामिल थे.

सचिन का किस्सा भी बता चुके हैं श्रीसंत
श्रीसंत इससे पहले भी अपने क्रिकेटीय जीवन के बारे में कुछ किस्से शेयर कर चुके हैं, लेकिन मैच फिक्सिंग से संबंधित उन्होंने पहली पारी बात की. इससे पहले श्रीसंत ने बिग बॉस में उस इंटरव्यू का जिक्र कर चुके हैं जिसमें सचिन तेंदुलकर ने उनकी वकालत की थी. शो में श्रीसंत ने तब कहा था, ‘वर्ल्ड कप (2011) जीतने के एक दो साल बाद सचिन का एक इंटरव्यू चल रहा था. इसमें सचिन ने मेरा नाम लिया था और कहा था कि वर्ल्ड कप जिताने में श्रीसंत की अहम भूमिका थी. उस समय मैं खुशी से पागल हो गया था.’

श्रीसंत का नाम आईपीएल 2013 में स्पॉट फिक्सिंग में आया था और उन पर किसी पर तरह के क्रिकेट खेलने पर प्रतिबंध लगा दिया था. दिल्ली पुलिस ने उनकी गिरफ्तारी भी की थी. जुलाई 2015 में वह स्पॉट फिक्सिंग मामले में बरी हो गए थे, लेकिन बीसीसीआई ने उन पर लगा आजीवन प्रतिबंध नहीं हटाया. श्रीसंत बचपन में एक मशहूर डांस शो बुगी-वुगी के विजेता भी रह चुके हैं और कई बार मैदान पर अपनी ब्रेक डांस स्किल्स भी दिखा चुके हैं. श्रीसंत ने बिग बॉस में अपने डांस का जलवा दिखाया है.

अक्टूबर 2017 में केरल हाईकोर्ट ने श्रीसंत पर दोबारा आजीवन प्रतिबंध लगा दिया. श्रीसंत फिलहाल इस मामले पर कानूनी लड़ाई लड़ रहे हैं. शो में उन्होंने यह उम्मीद भी जताई कि उन पर से प्रतिबंध हट जाएगा और वह दोबारा क्रिकेट में लौट सकेंगे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button