बिना फाइनल खेले ही सुशील के नाम हुआ स्वर्ण, साक्षी मलिक और ‘दंगल गर्ल’ ने भी जीता गोल्ड

इंदौर। ओलंपिक में दो पदक विजेता और तीन साल के बाद वापसी करने वाले दिग्गज पहलवान सुशील कुमार ने राष्ट्रीय कुश्ती चैम्पियनशिप के पुरुषों के 74 किलोग्राम फ्रीस्टाइल प्रतियोगिता में शुक्रवार (17 नवंबर) को यहां क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबले खेले बिना ही स्वर्ण पदक अपने नाम किया. महिला कुश्ती में देश की इकलौती ओलंपिक पदक विजेता साक्षी मलिक और ‘दंगल गर्ल’ गीता फोगाट भी प्रतियोगिता के दूसरे दिन अपनी श्रेणियों में विजेता बनीं.

सुशील ने अपने चिर-परिचित अंदाज में शुरुआती दो दौर पर अपने प्रतिद्वंदियों को मात दी, लेकिन उन्हें क्वार्टरफाइनल, सेमीफाइनल और फाइनल में कोई चुनौती नहीं मिली. तीनों मुकाबलों में उन्हें वॉकओवर मिला. इस प्रतियोगिता में उन्हें महज एक मिनट 33 सेकेन्ड की कुश्ती लड़नी पड़ी. फाइनल में सुशील का मुकाबला प्रवीण राणा से था, लेकिन चोटिल होने के कारण मुकाबले में नहीं उतरे. इससे पहले क्वार्टर फाइनल में उन्हें प्रवीण ने वॉकओवर दिया तो वही सेमीफाइनल में सचिन दहिया उनके खिलाफ मैदान में नहीं उतरे.

सुशील ने पहले दौर में मिजोरम के लालमलस्वामा को महज 48 सेकेन्ड और दूसरे दौर में मुकुल मिश्रा को महज 45 सेकेन्ड में चित कर दिया. इस बीच गीता ने 59 किलो वर्ग के फाइनल में रविता को पटखनी दी. साक्षी ने 62 किलो वर्ग में अपनी प्रतिद्वंदी हरियाणा की पूजा को एकतरफ मुकाबले में 10-0 से मात दी. गीता के पति पवन कुमार भी 86 किलो वर्ग में शीर्ष पर रहे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button