बिना मास्क लगाए निकले आईजी कानपुर, कट गया चालान

लखनऊ। देश में कोरोना वायरस का कहर लगातार बढ़ता ही जा रहा है. कोरोना वायरस से बचाव के लिए सरकार ने मास्क लगाने की सलाह भी दी है. कई राज्यों में मास्क न लगाने के कारण जुर्माना भी लगाया जा रहा है. अब उत्तर प्रदेश में मास्क न लगाने के कारण कानपुर आईजी रेंज का चालान काटा गया है.

उत्तर प्रदेश में फेस कवर या मास्क लगाना अनिवार्य है. इसका उल्लंघन करने पर जुर्माना भी लगाया जा रहा है. अब उत्तर प्रदेश में कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल का मास्क न लगाने के कारण चालान काटा गया है. दरअसल, मोहित अग्रवाल हॉटस्पॉट एरिया में बिना मास्क के निरीक्षण करने पहुंच गए थे, जिसके बाद उनका चालान काट दिया गया.

कानपुर आईजी रेंज मोहित अग्रवाल बिना मास्क लगाए बर्रा के शिवनगर इलाके में निरीक्षण करने पहुंचे थे. हालांकि मोहित अग्रवाल को भी अपनी भूल का अंदाजा था और उन्होंने खुद चालान कटवाया. बिना मास्क के कारण अपनी गलती मानते हुए आईजी ने खुद अपना चालान कटवाया. जिसके बाद आईजी का 100 रुपये का चालान काटा गया.

जुर्माना

बता दें कि उत्तर प्रदेश में बगैर फेस कवर/मास्क पहने घर से बाहर निकलने या सार्वजनिक जगहों पर थूकने के लिए पहली और दूसरी बार 100 रुपये का जुर्माना लगाया जा रहा है. इसके बाद तीसरी बार और आगे हर बार 500 रुपये का जुर्माना देना होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button