बिपाशा बसु : पीठ की अकड़न को दूर करने का यह आसान तरीका, देखें वीडियो

हेल्थ : पीठ की अकड़न (Stiff Back) कभी-कभी बहुत ही ज्यादा दर्दनाक हो सकती है. अगर आपको रीढ़ की हड्डी (Backbone) से जुड़ी कोई समस्या है या फिर मसल्स हमेशा स्टिफ रहते हैं तो ये परेशानी कली बात हैं।  पीठ की अकड़न किसी भी वजह से हो सकती है.

View this post on Instagram

Dharma yoga wheel to my rescue today!!! Stiff back needs some love❤️ #loveyourself #loveyourbody #listentoyourbody #stretch

A post shared by bipashabasusinghgrover (@bipashabasu) on

शरीर में कोई पुरानी चोट, मसल्स का पेन, रीढ़ की हड्डी की समस्या, किसी लिगामेंट की इंजरी या हड्डियों से जुड़ी कोई समस्या हो सकती हैं।  हालांकि, कई बार पीठ की अकड़न खराब पॉश्चर की वजह से भी हो जाती है. जिसे हम समझ नहीं पाते हैं.

कोरोना (Corona) महामारी के समय ज्यादातर लोग वर्क फ्रॉम होम (Work From Home) कर रहे हैं. ऐसे में उन लोगों में पीठ की अकड़न की समस्या देखी काफी देखने को मिल रही हैं। अगर ये अकड़न लंबे समय तक बनी रहती है तो ये पीठ से जुड़ी कई अन्य समस्याओं का कारण बन सकती है. आपको बता दें कि पीठ की अकड़न दूर करने के लिए योग से लेकर सही एक्सरसाइज तक की मदद ली जा सकती है. हालांकि, इसके लिए सही स्ट्रेचिंग रूटीन फॉलो करना जरूरी है.

हाल ही में बॉलिवुड अभिनेत्री बिपाशा बसु ने पीठ की अकड़न को दूर करने के लिए एक वीडियो शेयर किया हैं।  जिसमें यह एक्सरसाइज कैसे की जाएं। शरीर को स्वस्थ कैसे बनाया जाएं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button