बिहारः एडमिट कार्ड में टॉपलेस लड़की की फोटो…

पटना। बिहार में विधानसभा चुनाव के दौरान एक नारा बहुत लोकप्रिय हुआ था। बिहार में बहार है। नीतीश कुमार को इस नारे का काफी फायदा हुआ था। उनके नेतृत्व में महागठबंधन की सरकार बनीं। ये अलग बात है कि महागठबंधन में नीतीश को लालू की पार्टी से कम सीटें मिली हैं। नीतीश ने पूरी कोशिश की राज्य में बहार बनी रहे। उन्होंने शराबबंदी लागू कर दी। लेकिन लगता है कि राज्य के सरकारी कर्मचारी अभी तक नशे में हैं। इसकी बानगी देखने को मिली स्टाफ सेलेक्शन कमीशन द्वारा जारी किए गए एडमिट कार्ड में।  जिस से साबित हो रहा है कि कहीं और बहार भले ही न हो लेकिन स्टाफ सेलेक्शन कमीशन के दफ्तर में तो बहार जरूर है। सोशल मीडिया पर राज्य में नकल की तस्वीरों के वायरल होने के बाद अब एक एडमिट कार्ट की तस्वीर वायरल हो रही है।

बिहार स्टाफ सेलेक्शन कमीशन की तरफ से जारी एक एडमिट कार्ड इन दिनों सोशल मीडिया पर तेजी से वायरल हो रहा है। कमीशन की तरफ से एक एडमिट कार्ड जारी किया गया है। जिसमें आवेदक लड़की की जगह एक टॉपलेस लड़की की फोटो लगी हुई है। कमीशन की तरफ से कहा जा रहा है कि ऐसे एक नहीं बल्कि कई आवेदन आए हैं जिनमें नाम की जगह फिल्मों के हीरो और हीरोइन के नाम लिखे गए हैं। आवेदन करने वाले भले ही गलती कर रहे हैं लेकिन कमीशन वााले भी कमाल कर रहे हैं। वो उसी हिसाब से एडमिट कार्ड भी जारी कर रहे हैं। आवेदन करने वाले परेशान हैं उनका कहना है कि ये आयोग की गलती है। वहीं सेलेक्शन कमीशन का कहना है कि इस तरह के कई आवेदन आए हैं। जिनमें फिल्मी हीरो-हीरोइन की तस्वीरें लगी हुई हैं।

सोशल मीडिया पर जो एडमिट कार्ड वायरल हो रहा है उसमें एक टॉपलेस लड़की की तस्वीर लगी हुई है। तस्वीर को देखने से पता चलता है कि ये एडमिट कार्ड 8 जनवरी को जारी किया गया था। जिस एग्जाम की बात हो रही है वो 26 फरवरी 2017 को होने वाला है। एडमिट कार्ड के मुताबिक छात्रा नालंदा की रहने वाली है। लेकिन सबसे खास बात है वो फोटो जो इस एडमिट कार्ड में लगी हुई है। बिना कपड़ों के फोटो के कारण ये एडमिट कार्ट सोशळ मीडिया पर वायरल हो गया है। एडमिट कार्ड में एग्जाम सेंटर भोजपुर में दिखाया गया है। इस एडमिट कार्ट के वायरल होने के बाद फिर से बिहार को लेकर चर्चाएं शुरू हो गई हैं। बता दें कि इस से पहले राज्य में नकल माफिय.ा को लेकर काफी चर्चा हुई थी। टॉपर घोटाला किसी से छुपा नहीं है।

बिहार में नकल की एक तस्वीर भी सोशल मीडिया पर काफी वायरल हुई थी। इसके अलावा टॉपर घोटाला भी सामने आया था। जिसमें वो छात्र टॉप कर गए थे जिन्हे अपने विषय के बारे में बेसिक जानकारी तक नहीं थी। जाहिर है कि ऐसे में राज्य की छवि पर दाग लगना स्वभाविक है। अभी तक ये माना जा रहा था कि बिहार में नीतीश सरकार सख्ती से नियमों का पालन करवा रही है। सरकार ने कई ऐसे फैसले लिए जिनसे सरकार की छवि एक दृढ़ इच्छाशक्ति वाली सरकार की बनी। शराबबंदी के बाद भी इस तरह की गलती से सवाल खड़े हो रहे हैं कि क्या राज्य के लोगों ने कोई नया नशा ईजाद कर लिया है जिसके नशे में चूर हो कर इस तरह की गलतियां की जा रही हैं। सवाल ये भी है कि अगर आवेदन करने वाले इस तरह की तस्वीरें भेज रहे हैं तो आयोग को तो ध्यान रखना चाहिए था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button