बिहार: एनसीपी के बाद एसपी ने दिया ‘महागठबंधन’ को झटका

bihar123तहलका एक्सप्रेस, नई दिल्ली/पटना। बिहार चुनाव नजदीक आते ही राजनीति तेज हो गई है, जहां एक ओर कुछ दिनों पहले जोर शोर से ‘जनता परिवार’ के मिलन का ऐलान हुआ था। वहीं अब इस परिवार में दरारें पड़ती नजर आ रही हैं। जिस समाजवादी पार्टी के जिम्मे जनता परिवार को जोड़े रखने की जिम्मेदारी थी वही अब वहां अपने वजूद के लिए जूझती नजर आ रही है।

समाजवादी पार्टी ने ‘जनता परिवार’ के महागठबंधन को झटका देते हुए बिहार चुनाव ‘हर हाल’ में लड़ने का ऐलान किया है। सोमवार को पार्टी उपाध्यक्ष ने ऐलान किया कि उनकी पार्टी हर हाल में बिहार चुनाव में उतरेगी, फिर चाहे जनता परिवार के साथ चुनाव लड़ना पड़े या उनके बिना।

समाजवादी पार्टी, जेडीयू और आरजेडी के साथ मिलकर जनता परिवार बनाते हैं, लेकिन हाल ही में हुए सीटों के बंटवारे में उन्हें कोई भी सीट नहीं दी गई। इसी को लेकर पार्टी में नाराजगी देखी जा रही है।

इससे पहले एनसीपी भी इस महागठबंधन से नाता तोड़ चुकी है। इनसीपी को सीटों के बंटवारे में सिर्फ तीन सीटें ही दी गई थीं। इसके बाद एनसीपी आरजेडी से अलग हुए पप्पू यादव के साथ मिलकर चुनाव लड़ने पर विचार कर रही है।

इससे पहले समाजवादी पार्टी के नेता बिहार में 243 में से 17 सीटों की मांग को लेकर 14 अगस्त से पटना में बेमियादी हड़ताल पर थे। लेकिन बाद में पार्टी के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष किरनमय नंदा के हर हाल में चुनाव लड़ने के आश्वासन पर उन्होंने यह भूख हड़ताल खत्म कर दी।

नंदा ने कहा, ‘हमारी पार्टी का मकसद बिहार में बीजेपी को हराना है। इसके लिए हमारी लालू जी के साथ-साथ नीतीश जी से भी बात चल रही है।’

हालांकि इससे पहले नीतीश ने सीटों के फिर से बंटवारे की संभावना को सिरे से खारिज कर दिया। उन्होंने कहा, ‘अब सीटों के फिर से बंटवारे की कोई जरूरत नहीं है।’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button