बिहार चुनाव को लेकर कांग्रेस पार्टी ने उम्मीदवारों के नाम पर लिया यह सख्त फैसला

बिहार चुनाव 2020 : प्रदेश के हाथरस में हुए गैंगरेप कांड का असर अब बिहार में होने वाले विधानसभा चुनाव पर भी पड़ता दिख रहा है. बिहार में बड़ी संख्या में दलित वोटर हैं, ऐसे में राजनेताओं की ओर से लगातार इसका जिक्र किया जा रहा है. इस बीच कांग्रेस पार्टी ने सख्त फैसला लिया है. कांग्रेस ने तय किया है कि बिहार चुनाव में किसी भी ऐसे उम्मीदवार को टिकट नहीं दिया जाएगा, जिसपर रेप का आरोप लगा हो.

बिहार चुनाव को लेकर हुई कांग्रेस की केंद्रीय चुनाव समिति की बैठक में उम्मीदवारों के नाम पर मंथन हुआ. इसी बैठक में इस विषय पर मंथन हुआ कि किसी भी रेप आरोपी को पार्टी की ओर से टिकट ना दिया जाए. इसी मंथन के बाद तीन उम्मीदवारों की टिकट रोक दी गई है. इनमें ब्रजेश पांडे का नाम भी शामिल है.

हाथरस की बिटिया के साथ हुई दरिंदगी के खिलाफ सड़कों पर आई जनता ने एक बार फिर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को सोचने पर मजबूर कर दिया है । ऐसे मेन जब उत्तर प्रदेश में उपचुनाव की घोषणा हो चुकी हो। बिहार का विधानसभा चुनाव भी चल रहा है।

हाथरस की बिटिया के साथ हुई दरिंदगी और सरकार और पुलिस प्रशासन द्वारा हुई लापरवाही की वजह से योगी सरकार की खूब किरकिरी हो रही है। उत्तर प्रदेश में चल रहे उपचुनाव में भारतीय जनता पार्टी को कानून व्यवस्था के नाम पर घेरने के लिए समाजवादी पार्टी और बहुजन समाज पार्टी को घेरने का मुद्दा मिल गया।

भारतीय जनता पार्टी के विश्लेषकों ने इसके प्रभाव की जानकारी देश के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को भी दे दी। इसके बाद नरेंद्र मोदी ने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से बात की और उपचुनाव में किसी प्रकार का नुकसान इस घटना से न हो, कठोर कार्रवाई करने के निर्देश दिये हैं। नरेंद्र मोदी इस उपचुनाव में समाजवादी पार्टी को किसी प्रकार की बढ़त नहीं लेने देना चाहते । उनका निर्देश मिलते ही उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ भी हरकत में आए ।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button