बिहार-झारखंड के सबसे बड़े टैक्स पेयर बने धोनी

भारतीय क्रिकेट टीम के पूर्व कप्तान महेंद्र सिंह धोनी ने क्रिकेट के मैदान पर तो कई सारे रिकॉर्ड बनाए हैं लेकिन मैदान से बाहर धोनी के नाम एक ऐसा रिकॉर्ड दर्ज हो गया है जिसे जानकर आपको भी हैरानी होगी. दरअसल बिहार और झारखंड इनकम टैक्स विभाग ने जानकारी दी है कि धोनी इस रीजन में सबसे अधिक टैक्स चुकाने वाले टैक्स पेयर बने हैं. धोनी ने साल 2017-18 वित्तीय वर्ष में कुल 12.17 करोड़ रुपए का टैक्स चुकाया है. इससे पहले भी धोनी ने 2016-17 वित्तीय वर्ष में 10.93 करोड़ रुपए का टैस्ट चुकाया था.

आपको बता दें कि फोर्ब्स मैगजीन के अनुसार धोनी दुनिया के 100 सबसे अमीर एथलिटों में शामिल हैं. मैगजीन की रिपोर्ट के अनुसार साल 2015 में धोनी का कुल नेटवर्थ 111 मिलियन अमेरिकी डॉलर था. 37 साल के हो चुके धोनी बीसीसीआई के कॉन्ट्रैक्ट में ए ग्रेड में शामिल हैं. इसके अलावा धोनी आईपीएल और विज्ञापनों से भी मोटी कमाई करते हैं.

क्रिकेट के अलावा धोनी फुटबॉल और हॉकी से भी कमाई करते हैं. धोनी इंडिय सुपर लीग में फुटबॉल टीम के मालिक है जबकि हॉकी इंडिया लीग में धोनी रांची रेज टीम के को-ऑनर हैं. इसके अलावा धोनी ने झारखंड सरकार के साथ मिलकर रांची में एक फाइव स्टार होटल बनाने की योजना कर रहे हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button