बिहार: नहीं थमा NDA में विवाद, उपेंद्र कुशवाहा बोले- नीतीश को पद छोड़ देना चाहिए

पटना। बिहार में एनडीए में सीट बंटवारे को लेकर चल रहा विवाद अभी थमा नहीं है. बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह के बिहार दौरे के बाद थोड़ा दिन के एनडीए के घटक दलों में तल्खी जरूर कम हुई लेकिन एक बार फिर से बयानबाजी का दौर शुरू हो गया है. ताजा हमला राष्ट्रीय लोक समता पार्टी (आरएलएसपी) के प्रमुख और केंद्रीय मंत्री उपेंद्र कुशवाहा की ओर से किया गया है. कुश्वाहा ने बुधवार को कहा कि नीतीश कुमार को मुख्यमंत्री का पद छोड़ने तक की सलाह दे डाली.

कुश्वाहा ने कहा कि नीतीश कुमार करीब 15 वर्ष से मुख्यमंत्री के पद पर हैं, अब उन्हें खुद ही इस पद को छोड़ देना चाहिए. उन्होंने कहा कि नीतीश ने 15 साल तक बिहार की सेवा की, अब के किसी और व्यक्ति को मौका देना चाहिए. केंद्रीय मानव संसाधन विकास राज्यमंत्री ने यहां एक क्षेत्रीय न्यूज चैनल से बातचीत करते हुए कहा, “मैं राजनीति के तौर पर यह नहीं कह रहा हूं. नीतीशजी हमारे भी नेता रहे हैं. बिहार की जनता ने उन्हें लगभग 15 साल मौका दिया है. मुझे व्यक्तिगत तौर पर लगता है कि नीतीश कुमार को खुद पद छोड़ देना चाहिए और बिहार में किसी और को मौका देना चाहिए और उन्हें बड़ी राजनीति करनी चाहिए.”

उन्होंने आगे कहा, “उन्होंने (नीतीश) ने 15 साल तक यहां की जनता की सेवा की है. 15 वर्ष कोई कम समय नहीं होता है. आखिर नेता मौका क्यों मांगता है. मौका इसलिए मांगता है, ताकि वह अपनी क्षमता का प्रदर्शन कर सके. मैं उनके व्यक्तित्व को जानता हूं. मुझे लगता है कि वो खुद कहेंगे कि वो अगले मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार नहीं होंगे.”

उल्लेखनीय है कि इससे कुछ दिन पहले रालोसपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व मंत्री नागमणि ने अगले विधानसभा चुनाव में कुशवाहा को एनडीए के मुख्यमंत्री पद का उम्मीदवार बताया था. इसके बाद एनडीए में शमिल जेडीयू और रालोसपा आमने-सामने आ गए थे. कुशवाहा के इस बयान के बाद भी तय है कि एनडीए के इन दो घटक दलों के बीच आंतरिक बयानबाजी का दौर शुरू होगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button