बिहार : मानसून सत्र के दौरान नीतीश कुमार को उन्हीं के पाले में घेरने की तैयारी में विपक्ष

पटना । दिल्ली से लेकर पटना तक राजनीतिक माहौल गरमाने की उम्मीद है. आज जहां लोकसभा में अविश्वास प्रस्ताव पर चर्चा के बाद वोटिंग होगी वहीं, बिहार विधानसभा का मानसून सत्र भी शुरू होने जा रहा है. विपक्ष बिहार के मुख्यमंत्री नीतीश कुमार को उन्हीं के पाले में घेरने की तैयारी में है. मानसून सत्र शुक्रवार से शुरू हो रहा है जो 26 जुलाई तक चलेगा. नीतीश कुमार हमेशा से थ्री-सी (क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म) से समझौता नहीं करने की बात करते रहे हैं, लेकिन नेता प्रतिपक्ष तेजस्वी यादव इसी इन्हीं मुद्दे पर सरकार को घेरने की तैयारी कर रहे हैं.

गुरुवार को तेजस्वी यादव ने राष्ट्रीय जनता दल (आरजेडी) विधायकों की बैठक भी ली. विशेष राज्य के दर्जे के मसले पर विधानसभा में गरमा-गरमी के आसार हैं.

क्राइम, करप्शन और कम्युनलिज्म पर सरकार को घेरेगा विपक्ष
विपक्ष इस मानसून सत्र में बिहार की कानून व्यवस्था, गैंगरेप की बढ़ती घटनाओं, हाल ही में हुए दंगों, हत्या और डकैती की बढ़ती संख्या को लेकर सरकार पर दबाव बनाने की कोशिश करेगा. तेजस्वी ने आरोप लगाया कि सूबे में विभागीय और राजनीतिक स्तर पर भ्रष्टाचार बढ़ गया है. हाल ही में ट्रांसफर-पोस्टिंग के नाम पर बड़े पैमाने पर भ्रष्टाचार हुआ है, जिसे लेकर विपक्ष सरकार से सवाल करेगा.

शराबबंदी क़ानून में बदलाव के ख़िलाफ़ विपक्ष
तेजस्वी ने ये भी दावा किया कि शराबबंदी कानून में बदलाव को लेकर मिली बिहार कैबिनेट की मंज़ूरी के बाद इस मुद्दे को विधानसभा में उठाया जाएगा. तेजस्वी का आरोप है कि शराबबंदी पहले से ही विफल रही है और इसका खामियाजा सबसे ज़्यादा गरीबों को उठाना पड़ा है और अब नई शराबबंदी नीति से गरीबों को और भी ज़्यादा परेशानी होगी. तेजस्वी के मुताबिक शराबबंदी कानून के तहत जेल में बंद गरीब कैदियों की रिहाई के लिए विपक्ष सरकार पर कोई तरीका निकालने के लिए दबाव बनाएगा.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button