बीएसएफ के जवानों ने ग्रामीणों पर चलाई गोलियां, तीन की मौत

सबरुम। दक्षिण त्रिपुरा जिले में उस समय तीन लोगों की मौत हो गई जब बीएसएफ के जवानों ने गांव वालों पर खुले तौर पर गोली चलाई। इस घटना में दो अन्य घायल भी हुए हैं। बीएसएफ के जवानों के जनजातीय महिलाओं के साथ कथित अभद्र व्यवहार के कारण यह झड़प हुई। सबरुम के एसडीएम विप्लव कुमार दास ने कहा कि ग्रामीणों ने बीएसएफ के एक समूह के जवानों पर चितबाड़ी में एक समूह की जनजातीय महिलाओं के साथ अभद्र व्यवहार करने का आरोप लगाते हुए एफआईआर दर्ज कराया है।

एफआईआर में कहा गया है कि करीब चार बजकर 30 मिनट पर महिलाओं के साथ उस समय अभद्र व्यवहार किया गया, जब वह जंगल की चीजों को जमा कर रही थीं। दास ने बताया कि महिलाओं ने जब मदद के लिए पुकारा तो गांव वालों ने बीएसएफ के जवानों को घेर लिया। इसके बाद बीएसएफ के जवानों और नागरिकों के बीच झड़प हो गई और बीएसएफ के जवानों ने ग्रामीणों पर खुले तौर पर गोलियां चलाई, जिससे तीन लोगों की मौत हो गई जबकि दो घायल हो गए।

मृत लोगों की पहचान पराकुमार त्रिपुरा (40 साल), मन कुमार त्रिपुरा (30 साल), स्वरालक्ष्मी त्रिपुरा (40 साल) के रूप में हुई है। एसडीएम ने बताया कि सबरुम अस्पताल में घायलों का इलाज चल रहा है। उन्होंने बताया कि दक्षिणी त्रिपुरा के अधीक्षक मौके पर पहुंचे और अब स्थिति काबू में है। बीएसएफ अधिकारियों ने इस मामले पर टिप्पणी करने से मना कर दिया है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button