बीजेपी को ‘झूठा’ बताने के लिए कांग्रेस नेता ने जो ट्वीट किया, वो ट्वीट ही निकला झूठा

नई दिल्ली। सोशल मीडिया पर तथ्यों को तोड़मरोड़ कर और झूठी पोस्ट करके राजनीतिक विरोधियों को बदनाम करने का सिलसिला थम नहीं रहा है. कांग्रेस पार्टी के विवादित नेता सलमान निजामी ने ऐसा ही एक ट्वीट कर भाजपा पर सवाल उठाया है, हालांकि उनका ट्वीट ही तथ्यात्मक रूप से सही नहीं है. सलमान निजामी ने कहा है कि जम्मू में एक नाबालिग लड़की के साथ शादी करने वाले एक 70 साल के व्यक्ति चुनाव लड़ना और भाजपा को फायदा पहुंचाना चाह रहे हैं. उन्होंने कहा, ‘मोदी भक्तों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बदलकर बेटी बचाओ-बेटी उठाओ कर दिया है. शर्मनाक!’

सलमान निजामी ने ट्वीट किया, ‘ये 70 साल का संघी जम्मू के नौशेरा में एक नाबालिग लड़की के साथ शादी कर रहा है – चुनाव लड़ना चाहता है और बीजेपी का समर्थक है. मोदी भक्तों ने बेटी बचाओ, बेटी पढ़ाओ अभियान को बदलकर बेटी बचाओ, बेटी उठाओ कर दिया है.’ हालांकि तथ्यों के आधार पर उनका ये ट्वीट पूरी तरह सही नहीं है.

दरअसल पूरा मामला जम्मू के नौशेरा का है, जहां 70 साल के मोहर सिंह राजपूत ने बीते दिनों पुष्पा देवी के साथ शादी की. लेकिन पुष्पा देवी नाबालिग नहीं हैं, जैसा कि सलमान निजामी ने अपने ट्वीट में दावा किया है. दूसरी बात ये कि मोहर सिंह का भाजपा से कोई संबंध नहीं है और वो भाजपा तथा कांग्रेस दोनों की खुलकर मुखालफत करते हैं. मोहर सिंह ने कहा है कि वो निर्दलीय चुनाव लड़ेंगे, लेकिन उनके द्वारा भाजपा को समर्थन करने या भाजपा द्वारा उन्हें समर्थन करने की कोई बात नहीं है.

विवादों से पुराना नाता 
मोहर सिंह और पुष्पा देवी की शादी एक महीने भी नहीं टिक पाई. पुष्पा ने पुलिस में शिकायत कर मोहर सिंह पर मारपीट करने का आरोप लगाया और तलाक की बात कही. फिलहाल दोनों अलग रह रहे हैं. इस पूरी घटना का भाजपा से कोई लेनादेना नहीं था. इसके बावजूद सलमान निजामी ने तथ्यों को तोड़कर गलत बात फैलाई. सलमान निजामी पहले ही विवादों में रहे हैं. गुजरात चुनाव के दौरान पीएम मोदी ने उनका जिक्र कर कांग्रेस पर जमकर हमला बोला था. पीएम मोदी ने कहा था कि कश्मीर के रहने वाले सलमान निजामी भारतीय सेना को बलात्कारी कहते हैं और हर घर से अफजल गुरु निकलने का नारा देते हैं.

कश्मीर घाटी के रहने वाले निजामी 2014 में कांग्रेस में शामिल हुए थे. तभी से सलमान निजामी घाटी में कांग्रेस का जाना माना चेहरा हैं। इसके बाद वो एक बार और चर्चा में आए थे जब उन्होंने यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को कट्टरपंथी बताते हुए ट्वीट किया था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button