बीजेपी MLA ने आंबेडकर की प्रतिमा का किया दुग्धाभिषेक, फिर पहनाए भगवा वस्त्र

अंबेडकरनगर। बाबा साहेब भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा के आसरे राजनीति एक बार करवट ले रही है. ताजा मामला अंबेडकरनगर जिले के टांडा विधानसभा इलाके का है, जहां की स्थानीय बीजेपी विधायक संजू देवी ने बाबा साहेब की प्रतिमा पर मंत्रोच्चार के बाद उसका दुग्धाभिषेक किया और भगवा अंगवस्त्र पहना दिया. साथ ही बीजेपी कार्यकर्ताओं ने दावा किया है कि भगवा रंग किसी जाति विशेष का नहीं है बल्कि, भगवा अग्नि, शौर्य और वीरता का प्रतीक है.

मंत्रोच्चार को साथ हुआ दुग्धाभिषेक
अंबेडकरनगर के टांडा विधानसभा क्षेत्र की स्थानीय विधायक संजू देवी और कार्यकर्ताओं ने डॉ. भीमराव आंबेडकर की प्रतिमा को मंत्रोच्चार के साथ दूध से नहलाया, भगवा वस्त्र पहनाए और फिर चंदन का टीका भी लगाया.

BJP MLA Sanju devi clean ambedkar statue by milk and wrafs saffron cloth in ambedkar nagar

भगवा रंग किसी विशेष जाति-समुदाय का नहीं- बीजेपी नगर अध्यक्ष 
बीजेपी के नगर अध्यक्ष रमेश चंद्र गुप्ता ने कहा कि डॉ. आंबेडकर ने दलितों और वंचितों के लिए बहुत कार्य किए हैं. उन्होंने कहा कि दलितों में डॉ. आंबेडकर भगवान की तरह पूजे जाते हैं और हिन्दू सनातन धर्म की परम्परा रही है कि वो महापुरुषों का हमेशा सम्मान करती चली आ रही है. भगवा अंग वस्त्र पर उन्होंने कहा की भगवा रंग किसी विशेष जाति-समुदाय का नहीं बल्कि सबका है, भगवा अग्नि शौर्य और वीरता का प्रतीक है.

BJP MLA Sanju devi clean ambedkar statue by milk and wrafs saffron cloth in ambedkar nagar

बीएसपी ने जताया विरोध
बीजेपी विधायक द्वारा आंबेडकर प्रतिमा को दूध से नहलाकर भगवा वस्त्र पहनाए जाने पर बीएसपी विरोध जाहिर किया है. बीएसपी के पूर्व सांसद त्रिभुवन दत्त ने बीजेपी विधायक की इस करतूत को अनुचित बताते हुए कड़ा ऐतराज जताया. उन्होंने कहा कि बीजेपी के लोग आंबेडकर के सिद्धांतों पर नहीं चलते हैं और ये सब केवल दिखावे के लिए किया जा रहा है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button