बीसीसीआई में हड़कंप, विनोद राय ने आला अधिकारियों की शक्तियां छीनीं

बीसीसीआई के आला अधिकारियों और  सुप्रीम कोर्ट की बनाई प्रशासकों की समिति यानी सीओए के बीच की जंग अब चरम पर पहुंच गई है. क्रिकेटरों के नए कॉन्ट्रैक्ट को जारी करने में हो रही देरी के मसले पर गुस्साए सीओए के मुखिया विनोद राय ने अब बोर्ड के तीनों आला अधिकारियों की शक्तियां छीन ली हैं. पीटीआई के मुकाबिक विनोद राय ने बोर्ड के कार्यकारी अध्यक्ष सीके खन्ना, सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी और कोषाध्यक्ष अनिरुद्ध चौधरी के तमाम एग्जीक्यूटिव अधिकार छीन लिए हैं.

अपनी सातवीं स्टेटस रिपोर्ट में सुप्रीम कोर्ट से इन अधिकारियों को हटाने की गुजारिश कर चुके सीओए ने एक कदम और आगे बढ़ते हुए इन तीनों अधिकारियों से कोई भी फैसला लेने का हक छीन लिया है.

अब ये अधिकारी लोढ़ा कमेटी की सिफारिशों से जुड़े मसले पर किसी भी तरह से कानूनी खर्च में बीसीसीआई के पैसों का इस्तेमाल नहीं कर सकेंगे साथ ही किसी भा यात्रा के लिए इन्हें सीओए से इजाजत लेनी होगी.

माना जा रहा है हाल ही घोषित किए गए क्रिकेटरों के कॉन्ट्रैक्ट का जारी करने में हो रही देरी और बोर्ड की मार्केंटिंग अदिकारी की नियुक्ति पर सैक्रेटरी अमिताभ चौधरी के दस्तखत करने से इनकार करने के मसले से नाराज विनोद राय की कमेटी यानी सीओए ने यह कड़ा कदम उठाया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button