बुराड़ी कांड के 22 दिन बाद परिवार के पालतू कुत्ते की भी हुई मौत, ये रही वजह

HSA के संजय मोहपात्रा ने इस फोटो को फेसबुक पर पोस्ट किया.

नई दिल्ली।  बुराड़ी में एक परिवार के 11 सदस्यों की मौत के बाद अब उसी परिवार के पालतू कुत्ते की भी मौत हो गई है. कुत्ते की मौत करीब 22 दिन बाद हुई है. परिवार के सभी सदस्यों की मौत के बाद उस कुत्ते टॉमी को हाउस ऑफ स्ट्रे एनिमल्स  (HSA) को सौंपा गया था. लेकिन रविवार (22 जुलाई 2018) शाम को कार्डिक अरेस्ट के कारण टॉमी की भी मौत हो गई. 11 सदस्यों की मौत के बाद जब उसे उस घर से लाया गया तब उसकी तबीयत खराब थी. उसे बुखार था. लेकिन उसे उस संस्था को सौंप दिया गया था.

बुराड़ी के संतनगर इलाके में रविवार को एक मकान में 11 लोगों की रहस्मय सामूहिक आत्महत्या पर पुलिस अभीतक पर्दा नहीं उठा सकी है. घर से 11 शवों के अलावा कुछ धार्मिक नोट्स और एकमात्र जीवित ये कुत्ता ही मिला था. कहा जा रहा है कि जब परिवार वालों ने आत्महत्या की, उस समय उसे छत पर बांध दिया गया था.

पुलिस को पड़ोसियों ने बताया कि जैकी को मृतक परिवार अपने परिवार के सदस्य की तरह ही मानता था. जैकी जब बहुत छोटा था, तब उसे वे कहीं से लाए थे. जैकी घर में घुसने वाले किसी भी अजनबी पर भौंकता था, लेकिन घटना वाली रात उसके भौंकने की आवाज सुनाई नहीं दी.

HSA के संस्थापक संजय महापात्रा ने बताया कि भाटिया परिवार की मौत के टॉमी को यहां लाया गया था और उसकी बारीकी से देखभाल की जा रही थी. रविवार तक सबकुछ ठीक था, लेकिन शाम को वह अचानक गिर गया. माना जा रहा है कि कार्डियक अरेस्ट के कारण उसकी मौत हुई है. महापात्रा के अनुसार, जब से हम उसे बुराड़ी से लाए थे, तब से उसकी हालत में सुधार भी हुआ था. जब भी संस्था का कोई सदस्य उसे घुमाने ले जाता तो वह उनका चेहरा देखता. वह उन्हें सूंघकर भी अपने पुराने परिवार को देखने की कोशिश करता.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button