बुराड़ी में 11 मौतों के रहस्य से उठ सकता है पर्दा, पोस्टमार्टम रिपोर्ट बताएगा हत्या या खुदकुशी?

नई दिल्ली। बुराड़ी में रहस्यमय परिस्थितियों में हुई मौतों से सोमवार (9 जुलाई) को पर्दा उठ सकता है. दरअसल, सोमवार को इस मामले की पोस्टमार्टम रिपोर्ट आने वाली है. एक सप्ताह से ज्यादा समय बाद भी पुलिस को इस कथित सामूहिक आत्महत्या से संबंधित रहस्य से पर्दा उठाना बाकी है. उम्मीद की जा रही है कि पोस्टमार्टम रिपोर्ट में काफी कुछ बातें साफ हो जाएंगी.

पुलिस हाल के दिनों में राष्ट्रीय राजधानी में सबसे सनसनीखेज मामलों में से एक इस मामले को सुलझाने के लिए मनोविज्ञान, अंधविश्वास और नवीनतम जांच तकनीकों से छानबीन कर रही है. बुराड़ी में एक सप्ताह पहले अपने घर के भीतर एक परिवार के 11 सदस्य मृत पाये गये थे. उनके मुंह सफेद कपड़े से ढके हुए थे. इन लोगों के हाथ और पैर बंधे हुए थे.

हत्या का खुदकुशी?
इस मामले को लेकर कई सारे सवाल है जैसे ‘ क्या यह एक हत्या या आत्महत्या थी ?’, ‘ अगर यह एक हत्या थी , तो ऐसी क्रूर हत्याओं को अंजाम देने में कौन व्यक्ति शामिल थे और उनका क्या उद्देश्य था ?’ अगर परिवार ने आत्महत्या की थी , तो क्या कारण हो सकता है कि 11 सदस्य ऐसा कदम उठाने के लिए प्रेरित हो सकते थे. लेकिन न तो जांचकर्ताओं और न ही परिवार के करीबी सदस्यों के पास कोई सबूत हाथ लगा है.

बुराड़ी केस: भूतिया बंगला बना घर, दहशत से उबरने के लिए पड़ोसी करेंगे यह उपाय

परिवार वाले खुदकुशी की थ्योरी को नहीं मान रहे
परिवार के सदस्य हालांकि आरोप लगाते रहे हैं कि यह एक हत्या है लेकिन वह कोई उद्देश्य नहीं बात सके. इस मामले को लेकर विमहन्स में डॉक्टरों के साथ अनाधिकारिक रूप से चर्चा करने वाली पुलिस ने बताया था कि परिवार ‘ साझा मनोविकृति ’ से ग्रस्त हो सकता है.

पुलिस अब पोस्टमार्टम रिपोर्ट का इंतजार कर रही है ताकि मनावैज्ञानिक शव परीक्षण की प्रक्रिया को शुरू किया जा सके.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button