बेटे जयंत की इस करतूत से नाराज हैं पिता यशवंत, कहा- मैं पहले लायक बेटा का नालायक बाप था, अब यह उल्टा हो चुका है

नई दिल्ली। झारखंड में लोगों की पीट-पीटकर हत्या करने के दोषियों को माला पहनाने को लेकर निशाने पर आए केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा की उनके पिता यशवंत सिन्हा की आलोचना की. यशवंत सिन्हा ने कहा कि पहले वह ‘ लायक ’ बेटा के ‘ नालायक ’ बाप थे लेकिन अब स्थिति उलट गई है. पूर्व केंद्रीय मंत्री ने कहा कि वह अपने पुत्र की करतूत को सही नहीं ठहराते. उन्होंने हाल में बीजेपी से इस्तीफा दे दिया था.

सिन्हा ने अपने ट्वीट में कहा, ‘पहले मैं लायक बेटा का नालायक बाप था. अब भूमिका बदल गई है. यह ट्विटर है. मैं अपने बेटे की करतूत को सही नहीं ठहराता. लेकिन मैं जानता हूं कि इससे और गाली – गलौज होगी. आप कभी नहीं जीत सकते.’

मामले तूल पकड़ने पर जयंत सिन्हा ने कहा कि उन्होंने हत्या के दोषियों को माला नहीं पहनाई थी. उन्होंने केवल उन्हें जमानत मिलने की शुभकामनाएं दी थी. कानून की जो प्रक्रिया है वह जारी रहेगी.

माला पहनाने की तस्वीर हुई थी वायरल
मालूम हो कि पीट पीटकर हत्या करने के मामले में जेल से जमानत पर बाहर आये आठ आरोपियों को माला पहनाकर केंद्रीय मंत्री जयंत सिन्हा ने विवाद खड़ा कर दिया है. विपक्ष ने आज इस की आलोचना की.

रामगढ़ थानाक्षेत्र के बाजार टांड इलाके में पिछले साल 29 जून को मांस कारोबारी अलीमुद्दीन अंसारी को भीड़ ने इस संदेह के आधार पर पीट पीटकर मार डाला था कि उसकी कार में बीफ है.

झारखंड हाईकोर्ट से हाल में जमानत मिलने पर आरोपियों के जेल से रिहा होने पर जयंत सिन्हा ने खुशी प्रकट की थी और उन्हें माली पहनाई एवं मिठाइयां खिलायीं. नागर विमानन राज्यमंत्री ने उन्हें न्यायपालिका पर विश्वास रखने की सलाह दी और कहा कि अदालतें इंसाफ करेंगी.

सिन्हा ने कहा था कि वह उन्हें देखकर खुश हैं क्योंकि वे उनके निर्वाचन क्षेत्र के हैं एवं उन्हें न्याय दिलाना उनका कर्तव्य है. आठ आरोपियों ने वकील का इंतजाम करने को लेकर सिन्हा को धन्यवाद दिया. वकील इस मामले को उच्च न्यायालय लेकर गये.

विपक्षी दलों ने की जयंत की निंदा
इस पर विपक्ष के नेता और झारखंड मुक्ति मोर्चा के नेता हेमंत सोरेन ने कहा, ‘यह वाकई निंदनीय है.’ उधर किसी घटना विशेष का जिक्र किये बगैर कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने ट्वीट किया है, ‘नफरत और सांप्रदायिक ध्रुवीकरण की राजनीति हमारे सामाजिक ताने – बाने को अपूरणीय क्षति पहुंचा रही है.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button