बेटे ने ही तोड़ डाला नयन मोंगिया का 30 साल पुराना रिकॉर्ड

क्रिकेटर्स के बेटे, जिन्होंने पिता के नक्शे कदम पर चलने की कोशिश की, उनमें एक नया नाम जुड़ गया है. ये हैं मोहित मोंगिया, जो भारत के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज नयन मोंगिया के बेटे हैं. मोहित फिलहाल अंडर-19 क्रिकेट में धूम मचा रहे हैं. कूच बिहार ट्रॉफी में बड़ौदा की कप्तानी कर रहे मोहित ने करीब 30 साल बाद अपने पिता के ही उच्चतम स्कोर के रिकॉर्ड को तोड़ दिया है.

मोहित ने मुंबई के खिलाफ 246 गेंदों में नाबाद 240 रनों की पारी खेली. यह बड़ौदा की ओर कूच बिहार ट्रॉफी में किसी बल्लेबाज का सर्वाधिक स्कोर है. इससे पहले नयन मोंगिया ने 1988 में केरल के खिलाफ 224 रन बनाए थे.

बेटे द्वारा खुद का रिकॉर्ड तोड़े जाने के बाद नयन मोंगिया ने टाइम्स ऑफ इंडिया से कहा, ‘मैं खुश हूं कि मेरे बेटे ने यह रिकॉर्ड तोड़ा. यह अविश्वसनीय है. मोहित जोरदार खेल रहा है. वह इस रिकॉर्ड के योग्य भी है ‘

 भारत ने 1998 में कोका कोला कप जीता, ट्रॉफी के साथ नयन मोंगिया.

उन्होंने कहा, ‘मोहित ने मुझे कॉल किया था. वह इस पारी को लेकर काफी खुश है. भारत की ओर से 44 टेस्ट और 140 वनडे खेल चुके नयन ने कहा कि उसे सिर्फ एक डबल सेंचुरी से ही संतुष्ट नहीं होना चाहिए.’

इस मुकाबले में केरल ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 370 रन बनाए थे. मोहित के दोहरे शतक की बदौलत बड़ौदा ने दिन का खेल खत्म होने तक 7 विकेट पर 409 रन बना लिए थे, मोहित नाबाद लौटे.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button