बैडमिंटन: क्वॉर्टर फाइनल में सिंधु की जीत, सेमीफाइनल में जगह पक्की

p v sandhuरियो डी जनीरो। बैडमिंटन महिला सिंगल्स के क्वॉर्टर फाइनल में भारत की पीवी सिंधु ने चीन की वांग याएन को सीधे सेटों में 22-20, 21-19 से हराकर सेमीफाइनल में अपनी जगह पक्की कर ली। सिंधु की जीत के साथ ही भारतीय फैन्स के मन में गोल्ड मेडल की उम्मीद भी जग गई है।

पहले सेट की शुरुआत में वांग याएन ने सिंधु पर दबाव बनाने की कोशिश करते हुए पहले तीन पॉइंट झटक लिए लेकिन कुछ देर के बाद सिंधु ने वापसी करते हुए मैच को 5-5 की बराबरी पर लाकर खड़ा कर दिया। इसके बाद एक बार फिर यांग ने 3 पॉइंट की बढ़त लेते हुए गेम को 9-12 तक पहुंचाया। सिंधु ने एक बार फिर वापसी की और इस बार यांग को बढ़त लेने का मौका न देते हुए सेट को अपने नाम किया। सिंधु ने पहला सेट 21-20 से जीता।

इसके बाद दूसरे सेट में भी अपनी मनोवैज्ञानिक बढ़त का फायदा उठाते हुए सिंधु ने शुरुआत से ही बढ़त कायम रखते हुए सेट को 17-13 तक पहुंचाया। लेकिन इसके बाद वांग ने वापसी करते हुए एक पॉइंट की बढ़त के साथ स्कोर को 18-19 तक ला दिया। लेकिन सिंधु ने निराश न होते हुए बेहतरीन खेल का प्रदर्शन किया और दूसरे सेट को 21-19 से अपने नाम किया।

आपको बता दें कि बैडमिंटन महिला सिंगल्स के प्रीक्वॉर्टर फाइनल में सिंधु ने विश्व की 8वें नंबर की चीनी ताईपी ताई जू यिंग को सीधे सेटों में 21-13 और 21-15 से मात दी थी। इससे पहले सिंधु ने अपने पहले ग्रुप मैच में हंगरी की लौरा सारोसी को 21-8, 21-9 लेकिन दूसरे ग्रुप मैच में सिंधु को जीत के लिए कनाडा की मिशेल ली से कड़ा संघर्ष करना पड़ा था। इस मैच में सिंधु ने मिशेल को 9-21, 21-15, 21-17 से हराया था।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button