भाई की मौत का बदला लेने के लिए छात्रा ने मिड-डे-मील में मिलाया जहर

प्रतीकात्मक फोटो.

गोरखपुर। उत्तर प्रदेश के देवरिया में एक 7 वीं क्लास की छात्रा को पुलिस ने मिड-डे-मील में जहर मिलाने के आरोप में गिरफ्तार किया है. बच्ची पर आरोप है कि उसने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए खाने में जहर मिलाया है. उधर, मौके पर पहुंची पुलिस ने आरोपी छात्रा और उसकी मां को हिरासत में ले लिया है और स्कूल की रसोई को सील कर दिया है.

मिली जानकारी के अनुसार, देवरिया के बनकटा थाना क्षेत्र के परिषदीय जूनियर हाई स्कूल की रसोइया राधिका बच्चों को मिड-डे-मील परोस रही थी. तभी एक छात्रा किचन में घुस गई. उसने दाल की बाल्टी में छात्रा को जहरीला पदार्थ मिलाते हुए देखा.

यह जानकारी उसने प्रधानाध्यापक भृगुनाथ प्रसाद को दी. इसके बाद उन्होंने तत्काल रसोई घर का ताला बंद कराते हुए किसी भी बच्चे को भोजन देने से मना कर दिया.

इस बात की खबर पसरते ही स्कूल परिसर में भीड़ जुट गई. वहां महिलाओं ने आरोपी छात्रा की मां को जमकर पीटा. ग्रामीणों का आरोप है कि छात्रा ने अपने भाई की मौत का बदला लेने के लिए खाने में जहर मिलाया है.

प्रधानाध्यापक ने आला अधिकारियों को इसके बारे में बताया तो प्रशासनिक महकमे में हड़कंप मच गया. आनन-फानन में प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र बनकटा से डॉक्टर बीएन यादव अपनी टीम के साथ स्कूल पर पहुंचे और सभी छात्रों के स्वास्थ्य की जांच की. चिकित्सक के अनुसार सभी बच्चों की तबीयत ठीक है.

दाल में मिला जहर…

मिड डे मील में जहर होने की सूचना के बाद जिले की खाद्य विभाग की टीम मौके पर पहुंची और खाने की जांच की. खाद्य सुरक्षा अधिकारी अजीत तिवारी ने कहा कि दाल में जहर मिलाया गया था, क्योंकि दाल का रंग बदल गया था और कीटनाशक दवा की गंध आ रही थी.

तिवारी ने आगे बताया कि भोजन का नमूना झांसी स्थित लैब में भेजा गया है. वहां से रिपोर्ट आने पर ही कौन सा विषाक्त पदार्थ मिलाया गया था, इसकी पुष्टि होगी. एसओ ने रसोइया की शिकायत पर छात्रा के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर लिया है.

मालूम हो कि आरोपी छात्रा के भाई की कुछ दिन पूर्व स्कूल में एक बच्चे ने ईंट से मारकर हत्या कर दी थी. आरोपी बच्चा इस समय बाल सुधारगृह में है. उधर, छात्रा की मां का कहना है कुछ लोग जानबूझकर उनकी बेटी को फंसाना चाहते हैं, इसलिए उस पर झूठे आरोप लगाए गए हैं.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button