भारत के आगे झुका पाकिस्‍तान, सिख लड़की धर्मांतरण केस में 8 गिरफ्तार, पीड़ित को परिवार को सौंपा

नई दिल्‍ली। आखिरकार पाकिस्‍तान को भारत के आगे फिर झुकना पड़ा. पाकिस्‍तान में एक सिख लड़की को अगवा कर जबरन उसे मुस्लिम बनाए जाने के मामले में पाकिस्‍तान ने भारत के दबाव में 8 लोगों को गिरफ्तार किया है. साथ ही पीड़ित लड़की को उसके परिवार को सौंप दिया गया है. लड़की ननकाना साहिब स्थित अपने घर पहुंच गई है.  बता दें कि इस घटना के बाद से ही पाकिस्‍तान को सिख समुदाय समेत भारत का गुस्‍सा झेलना पड़ रहा है.

पाकिस्तान में सिख लड़की के धर्म परिवर्तन का मामला तूल पकड़ता देख पाकिस्‍तान के पंजाब प्रांत की सरकार ने इसकी जांच के आदेश दिए हैं. इसके लिए तीन सदस्यीय उच्‍च स्‍तरीय कमेटी का गठन किया गया है. पाकिस्तान के पंजाब के गवर्नर ने लाहौर में पीड़िता के परिवारों वालों से मुलाकात की.

पाकिस्‍तान में सिख लड़की का जबरन धर्मांतरण हुआ है. फाइल फोटो

पाकिस्तान में सिख समुदाय की लड़की को अगवा किए जाने को लेकर इमरान सरकार पर अल्पसंख्यकों का गुस्सा भड़क गया है. पाकिस्तान सिख काउंसिल के सदस्यों का कहना है कि पाकिस्तान में कोई सुरक्षित नहीं है. सिख लड़की पर हुए अत्याचार के खिलाफ भारत में भी आवाज तेज हो गई है. देश के अलग-अलग जगहों पर पाकिस्तान के खिलाफ प्रदर्शन हो रहे हैं.

सामने आए वीडियो में एक मौलवी जागीर कौर को आएशा कहकर बुला रहा है हालांकि वह उसके पिता का नाम सही बता रहा है. इसके बाद मौलवी को यह कहते हुए भी सुना गया है कि आप अपनी मर्जी से इस्लाम कबूल कर रही हैं और इस युवक से शादी कर रही हैं. इस पूरे वीडियो में लड़की सहमी हुई दिख रही है. उसके साथ बैठा युवक इस लड़की के साथ शादी करने के लिए सहमति व्यक्त करता दिखता है. एफआईआर के मुताबिक 6 लोगों ने ग्रंथी की बेटी जागीर कौर को बंदूक की नोंक पर 27-28 अगस्त की रात को अगवा किया था. लेकिन अभी तक इसे ढूंढने के लिए पुलिस ने कुछ भी नहीं किया है.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button