भारत के ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर पड़ी कोरोना वायरस की मार, होगा ये बड़ा बदलाव

इंडियन प्रीमियर लीग (IPL 2020) के बाद भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के दौरे पर जाना है। यूएई से ही भारतीय खिलाड़ी ऑस्ट्रेलिया के लिए रवाना होंगे, जहां दोनों देशों के बीच टेस्ट, वनडे और टी20 सीरीज खेली जानी है। हालांकि, टी20 सीरीज फिलहाल अक्टूबर में शेड्यूल है, लेकिन इसे आइपीएल की वजह से कैंसिल किया जाएगा।

रिपोर्ट के मुताबिक एडिलेड ओवल भारत के खिलाफ लगातार दो टेस्ट मैचों की मेजबानी करने की तैयारी कर रहा है. इनमें इंडिया और ऑस्ट्रेलिया के बीच खेले जाने वाला डे नाइट टेस्ट मैच भी शामिल है. इसके अलावा अगर विक्टोरिया में कोरोना वायरस के बढ़ते मामलों को देखते हुए मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड बॉक्सिंग डे टेस्ट का आयोजन नहीं कर पाता है तो इसकी मेजबानी भी एडिलेड को सौंपी जा सकती है.

भारत और आस्ट्रेलिया के खिलाड़ी संयुक्त अरब अमीरात में इंडियन प्रीमियर लीग में भाग लेने के बाद सीधे यहां पहुंचेंगे. यूएई में कोविड-19 के मामलों में बढ़ोतरी हुई है. रिपोर्ट के अनुसार पश्चिम आस्ट्रेलिया प्रांतीय सरकार के प्रधानमंत्री मार्क मैकगोवान ने कहा, ”हमें यह स्वीकार नहीं है कि टीम विदेश के ज्यादा खतरे वाले क्षेत्र से आकर क्वारंटीन में गये बिना सामान्य अभ्यास गतिविधयों में हिस्सा ले और फिर मैच खेलने के लिये अन्य राज्यों में जाए.”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button