भारत को मिली बड़ी सफलता, पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक

नई दिल्ली। नौसेना के पूर्व अधिकारी कुलभूषण जाधव के मामले में भारत को बड़ी कामयाबी मिली है. भारत की अपील पर अंतर्राष्ट्रीय कोर्ट ने कुलभूषण जाधव की फांसी पर रोक लगाई है.

पाकिस्तान ने कुलभूषण जाधव को फांसी की सजा सुनाई थी. कुलभूषण जाधव अभी पाकिस्तान की जेल में बंद हैं. अब पाकिस्तान में कुलभूषण जाधव को तब तक फांसी नहीं दी जा सकती है जब तक कि इंटरनेशनल कोर्ट इस पर कोई फैसला नहीं कर लेता है.

गौरतलब है कि भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में इस मसले को बेहद गंभीरता और ठोस प्रमाणों के साथ उठाया था. भारत ने इंटरनेशनल कोर्ट में कहा कि फांसी के खिलाफ अपील करने के लिए बहुत कम समय है और पाकिस्तान में सभी विकल्प पर विचार करने के लिए समय भी नहीं है.

इस फैसले को भारत सरकार की बड़ी कूटनीतिक सफलता के तौर पर देखा जा रहा है. इस फैसले के बाद कुलभूषण जाधव को पाकिस्तान में कानूनी मदद भी मिल सकेगी.

बता दें कि जाधव की गिरफ्तारी के बाद पाकिस्तानी सेना ने उसका एक ‘‘कबूलनामा वीडियो’’ भी जारी किया था. बहरहाल, पाकिस्तान के दावे को खारिज करते हुए भारत अपनी इस बात पर कायम रहा कि पाकिस्तानी अधिकारियों ने जाधव का अपहरण किया था. भारत ने यह माना था कि जाधव नौसेना में कार्यरत था लेकिन उसने इस बात से इनकार किया कि उसका सरकार से कोई संपर्क था.

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button