भारत चीन विवाद : पाकिस्तान कर रहा है कश्मीर में चीनी राइफलों को लाने की साजिश

पाकिस्तान की कश्मीर में आतंक फैलाने की साजिश फेल होने के बाद क्या अब चीन कश्मीर में अपने पैर पसारना चाहता है.‌

भारत -चीन विवाद : पाकिस्तान की कश्मीर में आतंक फैलाने की साजिश फेल होने के बाद क्या अब चीन कश्मीर में अपने पैर पसारना चाहता है.‌ ये सवाल इसलिए क्योंकि हाल के दिनों में देश की इंटेलिजेंस एजेंसियों को कश्मीर में चीन से जुड़े कुछ ऐसे सबूत हाथ लगें है जिससे इस बात का पता चलता है कि पाकिस्तान की खुफिया एजेंसी, आईएसआई के जरिए चीन कश्मीर में आतंक का जाल और अधिक बढ़ाने की फिराक में है.

हाल के दिनों कश्मीर में आतंकियों से चाइनीज राइफल T-97, चाइनीज QBZ 95 राइफल बरामद किए गए है. मतलब साफ है कि विस्तारवाद के लिए चीन को ‘आतंकवाद’ कबूल है.

भारतीय सेना से हारे चीन को आतंकवाद का सहारा है. और वो अपने दोस्त पाकिस्तान के साथ मिलकर जम्मू-कश्मीर में दहशतगर्दी फैलाने के लिए आतंकियों को ड्रोन और हथियार सप्लाई कर रहा है.

एक सूत्र ने कहा, ‘तैनात सैनिकों की संख्या में कोई ख़ास इज़ाफा नहीं हुआ है. फिलहाल उनके पास 2-3 अतिरिक्त बटालियनें हैं लेकिन अदला-बदली के दौरान, ये एक सामान्य गतिविधि होती है’. सूत्र ने आगे कहा, ‘नियंत्रण रेखा या पाकिस्तान की सीमा के पास सैनिकों की संख्या में कोई ख़ास इज़ाफा नहीं हुआ है’.

चीन कश्मीर में चीनी राइफले देने की फिरद में लगा हुआ हैं। चीन लगातार अपनी नयी नयी साजिशो को अंजाम देने में लगा हैं।  भारतीय सेना से हारे  चीन ने अब कश्मीर में अपने पैर पसारने की कोशिशे कर रहा हैं।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button