भारत में कोरोना मरीजों की कुल संख्या चीन से ज्यादा, लेकिन मरनेवालों की तादाद काफी कम

नई दिल्ली। देश में कोरोना वायरस (कोविड-19) से संक्रमित कुल मरीजों की तादाद शुक्रवार (15 मई) रात को चीन से ज्यादा हो गई। कोरोना वायरस से प्रभावितों के आंकड़ों पर नजर रखनेवाली संस्था जॉन्स हॉपकिन्स ने यह डाटा जारी किया है, जिसके मुताबिक रात करीब 11:10 बजे (भारतीय समयानुसार) भारत में कोरोना से संक्रमित लोगों की संख्या 85,760 है, जबकि चीन में यह 84,031 है। हालांकि मरनेवालों की संख्या को देखा जाए, तो भारत अब भी चीन से काफी बेहतर है। देश में कोरोना से अब तक 2753 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं. चीन में इस बीमारी की वजह से कुल 4637 लोगों को अपनी जान गंवानी पड़ी है।

देश में 27 हजार से ज्यादा कोरोना मरीज स्वस्थ
पिछले 24 घंटों में कोरोना संक्रमण के 3967 नए मामले सामने आने से देश में संक्रमितों की संख्या 81,000 से अधिक हो गई, जबकि इसी अवधि में 1,000 लोगों की मौत हुई है। केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय की ओर से शुक्रवार (15 मई) सुबह जारी किए गए आंकड़ों के मुताबिक देश के विभिन्न राज्यों तथा केंद्र शासित प्रदेशों में अब तक 81,970 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हुए हैं तथा 2649 लोगों की मौत हुई है, जबकि 27920 लोग इसके संक्रमण से पूरी तरह ठीक हुए हैं और उन्हें विभिन्न अस्पतालों से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि शाम में विभिन्न राज्यों द्वारा जारी कोरोना के ताजे आंकड़ों के बाद देश में कुल मरीजों की तादाद 83,000 के करीब हो चुकी है।

चीन में 24 घंटे में कोरोना के चार नए मामले
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस (कोविड-19) के केंद्र चीन में पिछले 24 घंटे के दौरान कोरोना के चार नये मामले दर्ज किये गये हैं, लेकिन इस दौरान इसके कारण यहां किसी की मौत नहीं हुई है। चीन के राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग ने शुक्रवार को यह जानकारी दी। स्वास्थ्य आयोग ने बताया कि ये सभी मामले जिलिन प्रांत में दर्ज किए गए हैं। आयोग ने बताया कि अधिकारियों ने 11 ऐसे नए मामले दर्ज किए हैं, जिनमें कोई लक्षण नजर नहीं आया था। आयोग ने कहा, “राष्ट्रीय स्वास्थ्य आयोग को देश के 31 प्रांतों से अब तक लगभग 82933 पुष्ट मामलों की जानकारी मिली है। इनमें से 11 लोग नाजुक स्थिति में हैं, 4633 लोगों की मौत हो चुकी है तथा 78209 लोगों को अस्पताल से छुट्टी मिल चुकी है।”

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button