मंडलायुक्त व जिलाधिकारी द्वारा के0जी0एम0यू0 लिंब सेंटर का किया गया आकस्मिक निरीक्षण ……

24 सितंबर लखनऊ। कोविड 19 रोगियों को उपलब्ध कराए जा रहे उपचार के भौतिक सत्यापन के उद्देश्य से आज मंडलायुक्त श्री रंजन कुमार व जिलाधिकारी श्री अभीषेक प्रकाश द्वारा संयुक्त रूप से के0जी0एम0यू0 लिंब सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया

सीसीटीवी के द्वारा कोविड रोगियों की मॉनिटरिंग होती पाई गई:-
के0जी0एम0यू0 के ग्रीन ज़ोन में तीमारदारों के रुकने की व्यवस्था सुनिश्चित कराने के निर्देश
कोविड रोगियों के समुचित उपचार की व्यवस्था के साथ समय समय पर चिकित्सको द्वारा राउंड लेकर रोगियों की मॉनिटरिंग भी की जाए।

24 सितंबर लखनऊ। कोविड 19 रोगियों को उपलब्ध कराए जा रहे उपचार के भौतिक सत्यापन के उद्देश्य से आज मंडलायुक्त श्री रंजन कुमार व जिलाधिकारी श्री अभीषेक प्रकाश द्वारा संयुक्त रूप से के0जी0एम0यू0 लिंब सेंटर का औचक निरीक्षण किया गया।

निरीक्षण के दौरान चिकित्सालय के ग्रीन ज़ोन परिसर का निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान पाया गया कि वर्तमान में चिकित्सालय परिसर में तीमारदारों को रहने की व्यवस्था उपलब्ध नहीं है। इस हेतु निर्देशित किया गया कि चिकित्सालय परिसर में तीमारदारों के रहने की व्यवस्था हेतु तत्काल उचित स्थान की उपलब्धता सुनिश्चित कराई जाए। साथ ही न्यू ब्लॉक के चतुर्थ तल पर स्थित कंट्रोल रूम का भी निरीक्षण किया गया। कंट्रोल रूम के संबंध में डॉ अविनाश अग्रवाल द्वारा अवगत कराया गया कि वर्तमान में अस्पताल में कुल 110 बेड है जिनमें से 82 बेड पर मरीज भर्ती हैं। चिकित्सालय में 26 बेड के अतिरिक्त समस्त बेड पर कैमरे लगे हैं। डॉ अविनाश अग्रवाल द्वारा यह भी बताया गया कि मॉनिटर की अनुपलब्धता के कारण बेड की संख्या को नहीं बढ़ाया जा रहा है। मॉनिटर की उपलब्धता होते ही 36 बेड और बढ़ाए जाएंगे।

Collector
Collector

निरीक्षण में पाया गया कि चिकित्सालय के न्यू एवं ओल्ड वार्ड में से वर्तमान में केवल न्यू वार्ड में ही चतुर्थ तल पर कंट्रोल रूम की व्यवस्था उपलब्ध है। इस संबंध में विभागाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि न्यू एवं ओल्ड वार्ड के कंट्रोल रूम को अलग-अलग स्थापित किया जाए। जिससे मानिटरिंग में असुविधा न हो। विभागाध्यक्ष को निर्देशित किया गया कि अस्पताल में भर्ती कोविड-19 धनात्मक रोगियों के उपचार की समुचित व्यवस्था सुनिश्चित की जाए तथा समय-समय पर चिकित्सकों द्वारा राउंड लेकर कोविड धनात्मक रोगियों की समुचित मानिटरिंग भी की जाए।

चिकित्सालय परिसर तथा ग्रीन ज़ोन में समुचित साफ-सफाई पाई गई तथा सैनिटाइजेशन का कार्य होता पाया गया। निरीक्षण के दौरान डॉ अविनाश अग्रवाल विभाग अध्यक्ष केजीएमयू कोविड-19, श्रीमती ज्योत्सना यादव नोडल अधिकारी /अपर उप जिलाधिकारी व अन्य अधिकारिगण उपस्थित रहे।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button