मंदिर में रखी बजरंगबली और लक्ष्मण की मूर्तियों को तोड़ा, फिर किया आग के हवाले

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के अमरोहा नगर में शरारती तत्वों ने मंदिर में रखी दो मूर्तियों को खंडित करके आग लगा दी, जिसकी जानकारी मिलते ही स्थनीय लोगो में आक्रोश फ़ैल गया और उन्होंने आरोपियों के खिलाफ कार्यवाही की मांग को लेकर जमकर हंगामा किया, हालांकि बाद में पुलिस ने किसी तरह समझाबुझाकर हालात को काबू में किया. अमरोहा जनपद के सदर कोतवाली इलाके के मोहल्ला चौक में मछरट्टा पुलिस चौकी के पास स्थित मंदिर में किसी अज्ञात शरारती तत्व ने शहर की फ़िज़ा ख़राब करने के मकसद से मंदिर में रखी भगवान हनुमान और लक्ष्मण जी की मूर्तियों को तोड़ कर आग लगा दी.

हिन्दुओं में आक्रोश
जैसे ही इसकी जानकारी मिलते ही मोहल्ले व आस पास के हिन्दुओं में आक्रोश फैल गया और सभी लोग कार्यवाही की मांग को लेकर हंगामा काटने लगे. चूंकि पिछले पांच दिनों से हनुमान जयंती के मौके पर हनुमान जी की मूर्ति की पूजा अर्चना की जा रही थी, इसलिए जानबूझकर उस मूर्ति को ही खंडित किया गया. इस मामले की जानकारी स्थानीय लोगों को तब हुई जब शाम पूजा के समय मंदिर के कपाट खोले गए.

Hanuman, Lakshmana, Fire, Amroha, Temple, UTTAR PRADESH, हनुमान, लक्ष्मण, अमरोहा, उत्तर प्रदेश

पुलिस को करना पड़ा लोगों के गुस्से का सामना
मंदिर के अंदर का दृश्य देखने के बाद मंदिर में टूटी पड़ी मूर्ति देखते ही हिन्दू समाज के लोगों में आक्रोश फ़ैल गया, जब इस मामले की सुचना पुलिस प्रशासन को दी गई तो प्रशासन के होश उड़ गए. मौके पर पहुंचे पुलिस के अधिकारियों को लोगों के गुस्से का भी सामना करना पड़ा. प्रशासन ने लोगों को समझा-बुझा कर मूर्ति को लगवाने और अज्ञात शरारती तत्व के खिलाफ कार्यवाही का भरोसा दिलाते हुए शांत किया. यहां से वार्ड सभासद अंकित गुप्ता का कहना है की पहले भी छोटी मोटी चोरी की घटनाएं मंदिर में होती रही हैं. पर हमने माहौल ख़राब ना हो इसकी वजह से कभी कोई शिकायत नहीं की, लेकिन यह घटना बहुत बड़ी है जो हम बर्दाश्त नहीं कर सकते.

Hanuman, Lakshmana, Fire, Amroha, Temple, UTTAR PRADESH, हनुमान, लक्ष्मण, अमरोहा, उत्तर प्रदेश

पुलिस ने कहा, जल्दी ही आरोपी होंगे गिरफ्तार
वहीं दूसरी ओर अमरोहा के अपर पुलिस अधीक्षक ब्रजेश सिंह ने आरोपियों को जल्द पकड़ने की बात कही. उन्होंने कहा, ‘इस मामले में जल्दी ही आरोपियों को गिरफ्तार करा लिया जाएगा और मंदिर में नई मुर्तियां स्थापित करा दी जाएंगी. साथ ही लोगों को समझा दिया गया है. लोग प्रशासन पर भरोसा करते हैं. इसलिए लोग मान गए हैं.’

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button