मध्य प्रदेश : पत्नी की पिटाई मामले में सस्पेंड डीजी जाएंगे हाई कोर्ट

मध्य प्रदेश में स्पेशल डीजी के पद से हटाए गए पुरुषोत्तम शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्रवाई के खिलाफ उन्‍होंने हाईकोर्ट जाने की बात कही है।

मध्य प्रदेश में स्पेशल डीजी के पद से हटाए गए पुरुषोत्तम शर्मा को सस्पेंड कर दिया गया है। इस कार्रवाई के खिलाफ उन्‍होंने हाईकोर्ट जाने की बात कही है। उन्होंने सरकार को भेजे स्पष्टीकरण के नोटिस में इस मामले को महिला नहीं, बल्कि पुरुष प्रताड़ना का केस बताया है।

पुरुषोत्तम शर्मा ने गृह विभाग को भेजे अपने जवाब में बताया कि यह मामला उनको प्रताड़ित करने वाला है। यह मामला घरेलू हिंसा का नहीं है और न ही महिला को प्रताड़ित करने का है।

यह मामला पुरुष को प्रताड़ना देने वाला है : पुरुषोत्तम शर्मा

पुरुषोत्तम शर्मा का कहना है कि यह मामला पुरुष को प्रताड़ना देने वाला है। उन्होंने अपने जवाब में बताया कि वीडियो को पूरे प्लानिंग के तहत बनाया गया है। मैंने किसी तरीके की मारपीट नहीं की झूमा-झटकी हुई है। मैं सालों से अपनी पत्नी की प्रताड़ना को झेल रहा हूं। परिवार न टूटे इसलिए कोई बड़ा कदम नहीं उठाया। अपने जवाब में अपना बचाव पुरुषोत्तम शर्मा ने किया है। उन्होंने लोक अभियोजन के पद से हटाए जाने के फैसले को स्वीकार किया था, लेकिन उनके खिलाफ निलंबन की कार्रवाई से अब वह नाराज हैं और हाईकोर्ट जाने की बात कर रहे हैं।

पुरुषोत्तम शर्मा के उनकी पत्नी के साथ मारपीट के वीडियो के बाद सबसे पहले उन्हें डायरेक्टर लोक अभियोजन के पास से हटाए गए, इसके बाद उनसे स्पष्टीकरण मांगा गया था। स्पष्टीकरण में आए शर्मा के जवाब से संतुष्ट नहीं होने पर विभाग ने उन्हें सस्पेंड कर दिया। इस सस्पेंड के खिलाफ अब ट्रिब्यूनल में शर्मा अपील करेंगे। भोपाल पुलिस शर्मा की पत्नी के लगातार संपर्क में है। यदि वे शिकायत करती है तो शर्मा के खिलाफ पुलिस एफआईआर दर्ज कर सकती है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button