मनसे ने दी धमकी गुजराती फिल्मों को प्राइम टाइम में दिखाने के विरोध

raj thakreबेबाक राशिद सिद्दीकी

मुंबई। महाराष्ट्र नवनिर्माण सेना ने प्राइम टाइम में मराठी फिल्में न दिखाने वाले थिएटर चालकों के विरोध में आंदोलन करने की चेतावनी दी है। मनसे के कार्यकर्ताओं ने बोरिवली के सोना थिएटर में प्राइम टाइम में दिखाई जा रही गुजराती फिल्म ‘गुज्जु भाई’ का शो रोक कर प्रदर्शन किया। कार्यकर्ताओं ने पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी अध्यक्ष अमित शाह की सत्ता की वजह से मुंबई में गुजराती फिल्मों के लिए प्राइम टाइम मिलने का आरोप लगाया है।

इस प्रदर्शन के माध्यम से मनसे ने फिर एक बार मराठी, गैर मराठी विवाद को बढ़ाने का काम शुरू किया है। मनसे की महिला शाखा की सचिव सिद्धि मोरे ने मीडिया से बात करते कहा कि, “महाराष्ट्र सरकार ने प्राइम टाइम में मराठी फिल्म दिखाने का कानून बनाया है। लेकिन इसका उल्ल्घंन कर मल्टीप्लेक्स वाले गुजराती और अन्य प्रादेशिक फिल्मेंं दिखाते हैं। जिन-जिन थिएटरों में प्राइम टाइम में मराठी फिल्मों का शो नहीं होगा वहां पर मनसे स्टाइल से आंदोलन करेगा।”

मनसे की इस मांग का थिएटर मालिकों ने विरोध किया है। प्रसिद्ध मराठा मंदिर थिएटर के कार्यकारी संचालक मनोज देसाई ने बताया कि मराठी फिल्मों को प्राइम टाइम मिलने की मांग गलत है। मुंबई में अनेक भाषा बोलने वाले लोग रहते हैं। इसलिए कला के क्षेत्र में राजनीति ठीक नहीं है।

राजनीतिक गलियारे में चर्चा चल रही है कि की गुजराती फिल्मों का विरोध कर मनसे आनेवाले महापालिका चुनाव में मराठी कार्ड का इस्तेमाल कर अपने मराठी वोटों को जुटाने में लगी है। यह आंदोलन महापालिका चुनाव जीतने की तैयारी का ही एक हिस्सा है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button