मशहूर शायर मुनव्वर राना ने भी लौटाया साहित्य अकादमी पुरस्कार

munawwar-ranaतहलका एक्सप्रेस

नई दिल्ली। साहित्य अकादमी पुरस्कार वापस लौटाने वाले तमाम लेखकों की लिस्ट में उर्दू के मशहूर शायर मुनव्वर राना का भी नाम जुड़ गया है। रविवार को राना ने एक न्यूज चैनल के लाइव शो के दौरान अपना पुरस्कार वापस करने की घोषणा कर दी।

 शायर मुनव्वर राना ने एबीपी न्यूज के लाइव डिबेट कार्यक्रम के दौरान अपना साहित्य अकादमी अवॉर्ड लौटाते हुए कहा कि देश के मौजूदा हालात से वह खुश नहीं हैं। उन्होंने एक लाख रुपये का चेक भी लौटा दिया।

इसके साथ ही उन्होंने दावा किया कि इसके बाद से अब वह कभी कोई सरकारी अवॉर्ड नहीं लेंगे। हालांकि, शो के दौरान कई दूसरे साहित्यकारों, लेखकों और कवियों ने मुनव्वर राना ने अपील कि वह अभी कुछ और इंतजार करें, लेकिन मुनव्वर राना ने ऐसा करने से मना कर दिया।

सम्मान लौटाते वक़्त मुनव्वर राना ने कहा कि ‘साहित्यकारों और लेखकों को किसी न किसी पार्टी से जोड़ा जा रहा है। किसी को कांग्रेसी तो किसी को भाजपाई कहा जा रहा है। मैं मुसलमान हूं मुझे पाकिस्तानी भी करार दिया जा सकता है। इस देश में बिजली के तार नहीं जुड़े हैं, लेकिन मुसलमानों के तार दाऊद इब्राहिम से जोड़ दिए जाते हैं।’

वहीं बीजेपी नेता संबित पात्रा ने कहा है कि देश में माहौल इतना भी खराब नहीं हुआ है, साथ उन्होंने इसे मैन्युफैक्चर्ड कंसेंट करार दिया है।

दो दिन पहले ही मुन्नवर राणा ने सम्मान वापस करने वालो को थका हुआ कहा था ………………पढ़े ये खबर

 

मुनव्वर राना बोले, थके हुए लोग लौटा रहे हैं सम्मान

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button