महंगे गुलदस्ते मत खरीदिये, सिर्फ एक फूल काफी है, योगी की गांधीगिरी से हैरान अफसर

लखनऊ। उत्तर प्रदेश के दल बदलू मंत्री भले ही सत्ता की मलाई के आगे बिछे जा रहे हों लेकिन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने एक बार फिर सादगी की मिसाल पेश की है .मुख्यमंत्री ने आदेश दिए हैं कि किसी भी शिष्टाचार भेंट में हज़ारों रूपए के महंगे गुलदस्ते की जगह सिर्फ एक फूल देने की परम्परा शुरू की जाए.

योगी आदित्यनाथ आज जब पार्टी अध्यक्ष अमित शाह और  उपराष्ट्रपति के उम्मीदवार वेंकैया नायडू से दिल्ली में मिले तो उन्होंने बीजेपी के इन दोनों शीर्ष नेताओं को परम्परागत गुलदस्तों की जगह सिर्फ एक फूल भेंट किया. योगी की गांधीगिरी को देखकर नायडू भी मुस्करा दिए . अमित शाह भी योगी की इस सादगी से प्रभावित हुए.

इससे पहले सरकार के खर्चे कम करने के इरादे से योगी ने नई गाड़ी पर 3.50 करोड़ रूपये जाया करने से मना कर दिया था. अफसरों के कहने के बावजूद योगी ने दो नई मर्सिडीज खरीदने से साफ़ इंकार कर दिया था . उन्होंने कहा कि अखिलेश की कई साल की पुरानी गाड़ी से उन्हें चलने में कोई परहेज़ नहीं है.

यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ सरकारी पैसों से एक करोड़ की लैंड-क्रूजर से चलने वालीं मायावती और डेढ़ करोड़ की मर्सिडीज से चलने वाले अखिलेश यादव के शाही अंदाज़ से कुछ अलग ही दिख रहे हैं

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button