महंगे ब्यूटी प्रोडक्स के बिना आप भी अपनी त्वचा को बना सकते हैं नैचुरली ग्लोइंग, जानिए कैसे

गोरी रंगत के लिए लोग क्या-क्या नहीं करते कई लोग गलोइंग स्किन के लिए महंगे महंगे प्रोडक्स का इस्तेमाल भी कर्टेन हैं लेकिन ये बात भी सच है कि ये प्रोडक्ट बस कुछ ही समय तक काम करतें हैं ये आपको नेचरल ब्युटी नहीं दे सकते।हर किसी की चाहत होती है की उसकी स्किन नेचरल गोरी और हेल्दी हो।

सुन्दर त्वचा पाने के लिए अपनी डाइट में संतरे को अवश्य जोड़ें। इसके सेवन से न सिर्फ आप स्वस्थ रह सकते हैं, बल्कि आपकी सुंदरता में चार चांद लग सकते है। इसमें सभी पोषक तत्वों के साथ फाइबर भी पाए जाते हैं। एक्सपर्ट्स की मानें तो संतरा चेहरे के लिए लाभदायक होता है। साथ ही इसमें विटामिन-सी भी पाया जाता है जो कि बालों की दिक्कत को दूर करने में भी सहायक होता है। इससे इम्यून सिस्टम भी स्ट्रांग होता है। जबकि बॉडी भी हायड्रेट रहता है, जिससे चेहरे में नमी बनी रहती है।

ग्लोइंग स्किन पाने के लिए अपनी डाइट में फैटी फिश अवश्य सम्मिलित करें। इसके लिए सैल्मन का सेवन कर सकते हैं। इसमें ओमेगा 3 फैटी एसिड ज्यादा पाया जाता है जो कि चेहरे के लिए फायदेमंद होता है। इसके सेवन से चेहरे में एक्स्ट्रा निखार आता है। सैल्मन हृदय के लिए भी लाभदायक होता है। इसमें एंटीऑक्सिडेंट्स पाए जाते हैं जो बॉडी को डिटॉक्स करता है। इससे चेहरे की सुंदरता बढ़ती है। बेरीज के सेवन से चेहरे में नमी बनी रहती है। इसमें विटामिन-सी की अधिकता होती है। अतः यह बालों के लिए भी लाभदायक है। इसी के साथ उपाय बेहद ही कारगर है।

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Back to top button