महिला थानेदार के धमकाने पर बेटी की फरियाद लेकर पहुंचे पिता की मौत

oldतहलका एक्सप्रेस
लखनऊ/अलीगढ़। यूपी में पुलिस की बर्बरता का मामला सामने आया है। यहां महिला थाने में बेटी की फरियाद लेकर पहुंचे एक बुजुर्ग पिता की थानेदार द्वारा हड़काने और धमकी देने पर हार्ट अटैक से मौत हो गई। परिजनों ने थानेदार और लड़के वालों पर आरोप लगाया है कि उन्होंने पिता को थाने में घंटों तक बैठाकर हड़काया और बेटी को ससुराल भेजने का मानसिक दबाव बनाया। यही नहीं, महिला थानाध्यक्ष ने पीड़ित परिवार से ये भी लिखवा लिया कि बुजुर्ग की मौत खुद हुई है। इसमें पुलिस का कोई दोष नहीं है।
मामला बन्नादेवी थाना क्षेत्र के न्यू राजेंद्र नगर इलाके की है। यहां के निवासी चेतनस्वरुप (60) ने दो महीने पहले अपनी बेटी गुंजन की शादी मित्रानगर में रहने वाले भक्तिरंजन से की थी। शादी के बाद ही दहेज की मांग को लेकर विवाद शुरू हो गया था। इसके बाद मामला महिला थाने पहुंच गया। इस दौरान गुंजन अपने मायके आ गई। बताया जा रहा है कि बीते बुधवार को लड़की की बहन को फोन पर थाने में समझौता करने की धमकी दी गई। इसके बाद गुरुवार को लड़की, उसके पिता और अन्य परिजन थाने पहुंचे।
आरोप है कि थाने में लड़के वालों की पैरवी करते हुए महिला थानेदार ने गुंजन के पिता पर समझौते के लिए दबाव डालना शुरू कर दिया। इस दौरान लड़के वालों ने उनकी पिटाई भी की। वहीं, थानेदार ने उन्हें बचाने की बजाए बुरी तरह धमकाया, जिससे चेतनस्वरूप की हालत बिगड़ गई। उन्हें मेडिकल कॉलेज ले जाया गया, जहां डॉक्टरों ने उन्हें मृत घोषित कर दिया।
मृतक के परिजनों ने लड़की के पति भक्तिरंजन, भाई शक्तिरंजन और सूरज प्रकाश के खिलाफ तहरीर दी है। पुलिस का कहना है कि शव को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है। मामले की जांच की जा रही है।

 

 

देश-विदेश की ताजा ख़बरों के लिए बस करें एक क्लिक और रहें अपडेट 

हमारे यू-टयूब चैनल को सब्सक्राइब करें :

हमारे फेसबुक पेज को लाइक करें :

कृपया हमें ट्विटर पर फॉलो करें:

हमारा ऐप डाउनलोड करें :

हमें ईमेल करें : [email protected]

Related Articles

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *

Back to top button